ICC T20WC- फाफ डू प्लेसिस की भविष्यवाणी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी इस साल टी20 विश्व कप 1

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में आखिरकार ये सफर अब अंतिम चार की जंग में पहुंच चुका है। इस बार अंतिम चार में पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने जगह बनाई है, जिसमें आज पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी।

फाफ डू प्लेसिस ने पाकिस्तान को माना प्रबल दावेदार

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबलो से पहले एक बार फिर से खिताब जीतने की दावेदार टीमों को लेकर भविष्यवाणी का दौर शुरू हो चुकी है। जिसमें इन चारों ही टीमों के चैंपियन बनने को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

ICC T20WC- फाफ डू प्लेसिस की भविष्यवाणी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी इस साल टी20 विश्व कप 2

इस भविष्यवाणी के दौर में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने सेमीफाइनल की जंग से पहले एक टीम के खिताब जीतने की बात कही है। फाफ डू प्लेसिस को लगता है कि इस टी20 विश्व कप का खिताब पाकिस्तान की टीम जीत सकती है।

डू प्लेसिस के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम भी है रेस में

आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनवाने में सबसे खास भूमिका अदा करने वाले फाफ डू प्लेसिस ने पाकिस्तान की टीम को सबसे बेहतर करार देते हुए माना है कि वो टी20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है।

ICC T20WC- फाफ डू प्लेसिस की भविष्यवाणी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी इस साल टी20 विश्व कप 3

वैसे फाफ डू प्लेसिस ने पाकिस्तान की टीम को प्रबल दावेदार तो माना, लेकिन साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड को भी फेवरेट माना है। न्यूजीलैंड की टीम के प्रदर्शन से फाफ डू प्लेसिस खासे प्रभावित हुए हैं।

डू प्लेसिस ने कहा कि

“पाकिस्तान खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है, लेकिन मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड भी इस दौड़ में शामिल है। वो हाल के समय में आईसीसी ट्रॉफी जीतने के काफी करीब आए हैं, तो मुझे लगता है कि कीवी टीम भी खिताब जीत सकती है।”

विश्व कप में नहीं चुने जाने को लेकर डू प्लेसिस ने तोड़ी चुप्पी

वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम में उन्हें नहीं चुने जाने पर भी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने बताया कि उन्हें  अंदाजा हो गया था कि टीम में नहीं चुना जाएगा।

ICC T20WC- फाफ डू प्लेसिस की भविष्यवाणी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी इस साल टी20 विश्व कप 4

उन्होंने कहा कि

“ये मेरा फैसला नहीं था, लेकिन मुझे पहले से अंदाजा था कि मैं टीम का हिस्सा नहीं रहूंगा। जब मुझे श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुना गया था, तो मुझे लग गया था कि मुझे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।”

One reply on “ICC T20WC- फाफ डू प्लेसिस की भविष्यवाणी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि ये टीम जीतेगी इस साल टी20 विश्व कप”

Comments are closed.