एबी डिविलियर्स के टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा पर आया फाफ डू प्लेसी का बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एबी डिविलियर्स के टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा पर अफ्रीका टीम में हलचल, फाफ डू प्लेसी ने कही ये बात 

एबी डिविलियर्स के टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा पर अफ्रीका टीम में हलचल, फाफ डू प्लेसी ने कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने 2018 में संन्यास का ऐलान कर दिया था। उसके बाद से वह लगातार फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने टी-20 विश्व कप 2020 में खेलने की इच्छा जताई है। डिविलियर्स अभी ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन हीट के लिए बिग बैश लीग में खेल रहे हैं।

कप्तान की प्रतिक्रिया आई

एबी डिविलियर्स के टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा पर अफ्रीका टीम में हलचल, फाफ डू प्लेसी ने कही ये बात 1

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने एबी डिविलियर्स के वापसी की बात पर प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि वह खुद उन्हें टीम में वापस लाना चाहते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले पत्रकारों से बात करते हुए फाफ ने कहा

“यह वही है जो मैंने पहले उल्लेख किया था। हमने बात की थी और मैं बहुत उत्सुक था कि नए कोचिंग स्टाफ के बोर्ड में आने से पहले ही उन्हें वापस लाना चाहता था। यह अगले टी-20 विश्व कप को देखते हुए प्रक्रिया थी।”

टीम कॉम्बिनेशन जरूरी

एबी डिविलियर्स के टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा पर अफ्रीका टीम में हलचल, फाफ डू प्लेसी ने कही ये बात 2

विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। टी-20 विश्व कप से पहले फाफ डू प्लेसी टीम कॉम्बिनेशन को सेट करना चाहते हैं। इसी वजह से वह जानना चाहते हैं कि एबी डिविलियर्स कब वापसी करेंगे। उन्होंने कहा

“वह वापस आने के लिए उत्सुक है। मुझे नहीं पता कब। हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ 11, 12, 13 खिलाड़ी कुछ मैचों के लिए या कुछ सीरीज साथ खेलें। खिलाड़ियों और कॉम्बिनेशन को खोजने में समय लगता है। मैं उस कॉम्बिनेशन में थोड़ा पहले सेट करना चाहता हूं ताकि सभी एक साथ अधिक से अधिक मैच खेल सकें।”

विश्व कप से पहले 11 टी-20

एबी डिविलियर्स के टी-20 विश्व कप खेलने की इच्छा पर अफ्रीका टीम में हलचल, फाफ डू प्लेसी ने कही ये बात 3

दक्षिण अफ्रीका टीम को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले 11 टी-20 मैच खेलने हैं। 12 फरवरी से 16 फरवरी तक टीम इंग्लैंड के खिलाफ घर में ही 3 मैचों की सीरीज खेलेगी।  इसके बाद 21 से 26 फरवरी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज है।

टीम अगस्त में विश्व विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज खेलेगी। विश्व कप में उनका पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ पर्थ में होने वाला है। 30 अक्टूबर को टीम इंग्लैंड से भिड़गी।

Related posts