पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 1
June 18th 2017, The Kia Oval, London, England; ICC Champions Trophy Cricket Final; India versus Pakistan; Pakistan celebrate the wicket of Kedar Jadhav of India (Photo by Simon West/Action Plus via Getty Images)

फखर जमान कहीं आप सभी यह नाम भूल तो नहीं गये. जी हाँ ! यह वही फखर जमान हैं, जिन्होंने इंग्लैंड और वेल्स में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में टीम इंडिया के खिलाफ एक लाजवाब शतकीय पारी खेली थी और पाकिस्तान को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का बादशाह बनाने में मदद की थी. वही फखर जमान  अब बहुत ही जल्द इंग्लैंड की सबसे बड़ी काउंटी टीम समरसेट की क्रिकेट टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. फखर जमान को समरसेट की टीम में न्यूजीलैंड के चोटिल ऑल राउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया हैं.    पाक खिलाड़ी फखर जमान ने चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल के बारे में किया सनसनीखेज खुलासा, विराट और बुमराह के बारे में कह दी ये बात!

टीम डायरेक्टर ने दिया बड़ा बयान 

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 2
(Photo by : Getty Images)

फखर जमान को टीम में शामिल करने के बाद समरसेट काउंटी क्रिकेट टीम के डायरेक्टर मैट मेनार्ड ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि ”यह हमारे लिए बहुत अच्छी बात हैं, कि फखर हमारी टीम के साथ जुड़े हैं. डीन एल्गार भी बहुत ही जल्द नेटवेस्ट टी 20 मैच के तीन फाइनल लीग मैचों के लिए टीम में वापस आ जायेंगे और हो सकता हैं, कि फखर जमान और डीन एल्गरएक साथ टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे. एंडरसन के चोटिल होने से हमे एक बड़ा झटका लगा था, लेकिन फखर ने उनकी जगह को भर दिया.”

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि समरसेट फ़िलहाल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं और टीम के अभी भी पांच मैच बाकि हैं, जिनमे जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना सकती हैं.   भुवनेश्वर कुमार के साथ डिनर डेट पर स्पॉट की गयी अभिनेत्री अनुस्मृति सरकार ने आखिरकार किया भुवनेश्वर के साथ अपने सम्बन्धो का खुलासा

फाइनल में बनाए थे 114 रन 

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 3
(Photo by : Getty Images)

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबलें में फखर जमान ने शानदार अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 114 रनों की बड़ी पारी खेली थी. अपनी पारी के दौरान जमान ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और तीन छक्के भी जमाए थे. पाकिस्तान की टीम 180 रनों के बड़े अंतर से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी.

27 वर्षीय फखर जमान ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 4 वनडे मैच खेले हैं और 113 के स्ट्राइक रेट के साथ 252 रन बनाये हैं. समरसेट की टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह हैं, कि मौजूदा समय में जमान एक अच्छी लय से गुजर रहे हैं.   आईपीएल में होस्टिंग कर इतना पैसा कमाती हैं ये फीमेल एंकर, सुनकर दंग रह जायेंगे आप

पाकिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज अब इस टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर 4
(Photo by : Getty Images)

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.