बीसीसीआई ऑफिस में आते फैंस कॉल करके देते हैं गाली और धमकियां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई के रिसेप्शनिस्ट ने छोड़ी नौकरी, कहा मिलती है गाली और धमकियां 

बीसीसीआई के रिसेप्शनिस्ट ने छोड़ी नौकरी, कहा मिलती है गाली और धमकियां

भारत में क्रिकेट के खेल को धर्म की तरह माना जाता है और खिलाड़ियों को भगवान का दर्जा प्राप्त है। जीत हासिल करने पर उन्हें सिर आँखों पर बैठाया जाता है लेकिन हारने के बाद काफी आलोचना भी झेलनी पड़ती है। फैंस टीम की जीत या फिर हार को अपनी जीत और हार के साथ जोड़ कर देखते हैं। यही वजह है कि भारत में यह खेल इतना लोकप्रिय हुआ है।

बीसीसीआई के रिसेप्शनिस्ट ने बताई कहानी

बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के हेडक्वार्टर के रिसेप्शनिस्ट बर्नार्ड फर्नांडिस ने 15 साल बाद नौकरी छोड़ी है। उन्होंने इस दौरान अपने काम के बारे में इंडियंस एक्सप्रेस के बारे में बात की और उनसे साझा किया।

उन्होंने बताया कि कई बार फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों से बात करने के लिए कॉल करते थे। वह खिलाड़ियों से बात कराने की जिद्द किया करते थे। बर्नार्ड के अनुसार फैंस को समझाना काफी मुश्किल हो जाता था।

साझा की कहानी

बीसीसीआई के रिसेप्शनिस्ट ने छोड़ी नौकरी, कहा मिलती है गाली और धमकियां 1

बर्नार्ड फर्नांडिस ने पुरानी बात को याद करते हुए कहा कि एक दिन एक आदमी ने फोन किया और कहा कि उनके पिता मरने वाले हैं और उनकी आखिरी इच्छा है कि वो इस खिलाड़ी से बात करना चाहते हैं।

इसपर बर्नार्ड ने कहा कि मैं भला उनसे कैसे कह सकता था कि नहीं ये संभव नहीं है, लेकिन मैने प्यार से उन्हें अपनी समस्या बताई। इसके अलावा भी कॉल आते रहते थे। उन्होंने बताया कि मैच की टिकट के लिए भी फैंस कॉल किया करते थे।

धमकियां भी मिलती थी

बीसीसीआई के रिसेप्शनिस्ट ने छोड़ी नौकरी, कहा मिलती है गाली और धमकियां 2

बर्नार्ड फर्नांडिस ने बताया कि फैंस कॉल करके धमिकयां भी देते हैं। विश्व कप 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले धमकी भरे कॉल आये थे। इसमें कहा गया था कि अगर भारत मैच हारा तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद लोगों ने कॉल करके कहा था कि, जब हमारे जवान शहीद ही रहे हैं तो भारत ने मैच ही क्यों खेला।

Related posts