ऐतिहासिक टेस्ट मैच के कारण अफगानिस्तान के फैंस अपने परिवार के साथ नहीं मना सकेंगे ईद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsAFG – ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 

INDvsAFG – ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान

15 जून 2018 यानि आज पूरे विश्वभर के मुस्लिम धर्म के लोग ईद उल फीतर मना रहे हैं। मुस्लिम धर्म में ईद का ये त्योहार सबसे प्रमुख त्योहार में से एक होता है, ऐसे में पूरे विश्वभर में मुसलमान हर्षोल्लास के साथ ईद का त्योहार मना रहे हैं। विश्व के अलग-अलग धर्म के कई त्योहार हैं और सभी धर्म के लोग अपने सभी त्योहार अपने परिवार के साथ मनाने में ही असली खुशी मानते हैं।

आज पूरे विश्वभर में मनाया जा रहा है ईद उल फितर

लेकिन आज ईद उल फीतर का त्योहार पूरे विश्वभर के मुसलमान जरूर मना रहे हैं लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे लोग हैं जो अपने परिवार के साथ अपने इस सबसे बड़े पवित्र त्योहार को नहीं मना पाएंगे। ये लोग हैं अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के प्रशंसक जो अपने देश की क्रिकेट टीम के भारत के खिलाफ भारत में खेले जा रहे पहले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में अफगानिस्तान का समर्थन करने के लिए आए हैं।

INDvsAFG - ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 1

ईद के त्योहार पर भी अफगानिस्तान के हजारों प्रशंसक पहुंचे हैं ऐतिहासिक मैच देखने

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेल रही है। उनके लिए इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को देखने अफगानिस्तान से हजारों क्रिकेट प्रशंसक यहां पहुंचे हैं। अपने देश की क्रिकेट टीम के ऐतिहासिक लम्हे को अपनी आंखो से देखने के लिए गवाह बनकर आए अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक इस बार का ईद का त्योहार अपने परिवार के साथ मनाने से तो जरूर चुकेंगे लेकिन

INDvsAFG - ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 2
PC_BCCI

ईद के कारण कई अफगान फैंस अपने परिवार के साथ नहीं मना पाएंगे ईद

जिस तरह से अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों में अपने देश की क्रिकेट टीम का चीयर करने का जज्बा नजर आ रहा है उससे उन्हें अपने परिवार के साथ ईद का त्योहार ना मनाने का अफसोस नहीं है। अफगानिस्तान से आए क्रिकेट प्रशंसक अपने देश की क्रिकेट टीम के लिए बहुत ही क्रेजी हैं।

INDvsAFG - ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 3
PC_BCCI

अफगान फैन को मंजूर है ईद को मिस करना, ऐतिहासिक टेस्ट को नहीं

अफगानिस्तान की टीम को समर्थन करने के लिए हजरत उमर शेनवारी नाम का एक प्रशंसक अपने 5 दोस्तों के साथ यहां पहुंचे। ईद के त्योहार के कारण हजरत शेनवारी के बाकी दोस्त तो अफगानिस्तान लौट गए लेकिन वो यहीं पर टिके हुए हैं और उन्होंने कहा कि “हम जल्दी आए क्योंकि हम इस मैच को मिस नहीं करना चाहते थे। तो हम इस बार अपने परिवार के साथ ईद के त्योहार को जरूर मिस करेंगे।”

INDvsAFG - ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 4

क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं विराट कोहली

इसके साथ ही शेनवारी ने कहा कि “अगर क्रिकेट के मैदान की बात करें तो हमारा सबसे बेस्ट खिलाड़ी विराट कोहली है लेकिन अगर हम फुटबॉल के मैदान की बात करें तो मैसी और रोनाल्डो हैं। लेकिन क्रिकेट हमारे लिए फुटबॉल से ज्यादा लोकप्रिय है। तो स्पष्ट रूप से कोहली मैसी और रोनाल्डो से ज्यादा लोकप्रिय हुए। हम हमारे क्रिकेटरों को भी प्यार करते हैं। मुझे अपनी टीम को खेलते हुए देखकर आज गर्व हो रहा है।”

INDvsAFG - ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 5

क्रिकेट को हमारे देश की सरकार और जनता दोनों का है समर्थन

“हम हमारे देश की क्रिकेट टीम को बहुत प्यार करते हैं। जब हमारे देश की क्रिकेट टीम नहीं थी तो हम दूसरी टीमों का समर्थन करते थे और हम खुश और दुखी होते जब वो जीतते या हारते। क्रिकेट एकमात्र ऐसा खेल है जिसे हमारी सरकार और लोग दोनों समर्थन करते हैं।

INDvsAFG - ऐतिहासिक टेस्ट मैच देखने के लिए अफगान टीम के क्रिकेट प्रशंसकों ने दिया इतना बड़ा बलिदान 6
PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply