किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम 

किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम

मौजूदा समय में आईपीएल का सीजन नहीं चल रहा है, फिर भी क्रिकेट को लेकर भारतीय प्रशंसकों के बीच जमकर क्रेज देखने को मिलती है।

इसका जीता जागता सबूत तब मिला, जब दिल्ली एनसीआर इलाकें में कुछ किसानों ने गेंहूं और सरसों के खेतों को साफ करके पूरा क्रिकेट मैदान के रूप मे तब्दील कर दिया। यह कुछ वैसा ही नजर आ रहा है जैसा यूके के कांउडी क्रिकेट मैच खेले जाने वाले क्रिकेट के मैदान। 

किसानों ने तैयार किया क्रिकेट स्टेडियम

किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम 1

एनसीआर के किसानों द्वारा किए गए अथक प्रयास से तैयार किया गया यह मिनी स्टेडियम में कुछ स्थानीय मैच आने वाले समय में आयोजित किए जा सकते हैं।

हालांकि मौजूदा समय में इस पिच पर क्रिकेट खेलाने को लेकर तैयार किए गए प्रारुप में यह निश्चित किया गया है कि इसमें हर दिन तीन मैच और अगर फ्लडलाइट में मैच खेला गया तो करीब पांच मैच आयोजित किए जाएंगे।

वहीं एक मैच को प्रति टीम 3,500 से 7,500 के बीच भुगतान करेंगी। इसके अलावा रात को फ्लडलाइट में खेले जाने वाले मैच में दोगुने पैसे का भुगतान करना पड़ेगा।

भविष्य में इसी तर्ज पर बनेगें नये स्थानीय स्टेडियम

किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम 2

टर्फ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के प्रोपराइटर सचिन खुराना ने अफने बयान में कहा कि,‘बालियावास और करदारपुर के बीच करीब 40 क्रिकेट ग्राउंड्स हैं और लगभग सभी में आने वाले समय में स्थानीय मैच का आयोजन कराने का विचार है।’

क्रिकेट को मिलेगा बढ़ावा
किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम 3

बैगंलोर के पूमा कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम करने वाले सहगल ने एनसीआर में बनाए जाने वाले इस तरह के मैदान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘पिछले कुछ सालों में एनसीआर में अच्छे मैदान बनने की खबरे सामने आ रही है।

यह क्रिकेट के लिए काफी लाभदायक है,जिससे स्थानीय स्तर पर क्रिकेट को लेकर काफी बढ़ावा मिलेगा। मुझे यह पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में ऐसे ही मैदान अन्य शहरों मे भी बनेंगे।’

वीकेंड में टी20 क्रिकेट खेलते हैं सोहनी

किसानों पर भी चढ़ा क्रिकेट का खुमार गेंहू की फसल काट बनाया क्रिकेट स्टेडियम 4

इसी बीच सोहनी नाम के एक शख्स ने कहा, यहां हम वीकेंड में टी20 क्रिकेट खेलने आते हैं। पहले हम दिल्ली में खेला करते थे लेकिन पिछले कुछ सालों में लोग गुड़गांव खेलने के लिए आने लगे,क्योंकि यह काफी मैदान है।

Related posts

Leave a Reply