हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात 

हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात

अगर क्रिकेट की दुनिया में किन्ही दो देशों के बीच क्रिकेट की कोई सबसे रोमांचक व बड़ी जंग होती है, तो वह निश्चित रूप से भारत और पाकिस्तान के बीच ही होती है.

लेकिन 2007-08 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है और अगर कोई वनडे और टी20 मैच खेला गया है, तो वह भी अधिकतर आईसीसी के इवेंट में ही खेला गया है.

2012 में खेली गई थी अंतिम दिपक्षीय सीरीज 

हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात 1

हालाकि 2012 में पाकिस्तान की टीम भारत आई थी, लेकिन पाकिस्तान के इस भारत दौरे में भी सिर्फ तीन वनडे और 2 टी20 मैच खेले गये थे और कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया था.

दिपक्षीय सीरीज को लेकर फारुख इंजीनियर का बड़ा बयान 

हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात 2

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने इंग्लैंड के ओल्ड ट्रेफ़ार्ड से एएफपी समाचार पत्र को दिये गये अपने एक इंटरव्यू में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर कहा,

“भारत और पाकिस्तान की सीरीज को लेकर अभी काफी नाजुक स्थिति है, क्योंकि बॉर्डर में दोनों देशो के बीच ही काफी तनाव चल रहा है, लेकिन यह वास्तव में सरकार पर ही निर्भर है, कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज होनी चाहिए की नहीं.”

पूर्व में भी तनाव में खेली है पाकिस्तान से क्रिकेट 

हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात 3

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने आगे अपने इंटरव्यू में भारत और पाकिस्तान की सीरीज को लेकर कहा,

“लेकिन मै इतना जरुर कहूँगा, कि 1947 में ब्रिटिश सरकार ने जब से दोनों देशो का विभाजन किया है, तनाव तो तब से चल रहा है, लेकिन पूर्व में भी हमने इस तनाव में पाकिस्तान से क्रिकेट खेली है. मैं इस बारे में ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता, क्योंकि अंतिम निर्णय तो सरकार को ही लेना है.”

ऐसा रहा है फारुख का क्रिकेट करियर 

हर भारतीय कर रहा है पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने से मना, वहीं यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कह दी ये बात 4

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने भारतीय टीम के लिए 46 टेस्ट मैच व 5 वनडे मैच खेले है. फारुख ने अपने 46 टेस्ट मैच के करियर में 31.08 की औसत से 2611 रन बनाए. जिसमे उनके 2 शतक व 16 अर्धशतक शामिल है. 

वही अपने 5 मैचों के वनडे करियर में फारुख इंजीनियर ने 38.00 की औसत से 114 रन बनाए. फारुख ने अपने वनडे करियर में एक अर्धशतक लगाया.

वैसे आपको बता दे, कि भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारुख इंजीनियर 1970-71 में पाकिस्तान के बल्लेबाज जहीर अब्बास व इंतेखाब आलम के साथ आईसीसी विश्व एकादश के लिए खेल चुके है.

Related posts

Leave a Reply