अपनी गेंदबाजी के लिए नहीं बल्कि इस वजह से चर्चा में चल रहे हैं तेज़ गेंदबाज एंडरसन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेम्स एंडरसन ने बदला अपना लुक अब इस नये लुक में नजर आयेंगे एंडरसन 

जेम्स एंडरसन ने बदला अपना लुक अब इस नये लुक में नजर आयेंगे एंडरसन

एक तरफ जहां भारत में आईपीएल ने धूम मचाई हुई है, वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट अपना जलवा बिखेर रहा है. काउंटी क्रिकेट भी इस समय काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया है. जो सभी फिलहाल शानदार प्रदर्शन कर रही हैं.

शानदार गेंदबाज हैं एंडरसन 

जेम्स एंडरसन ने बदला अपना लुक अब इस नये लुक में नजर आयेंगे एंडरसन 1

इस समय काउंटी क्रिकेट में लंकाशायर की ओर से खेल रहे शानदार गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस समय सुर्ख़ियों में चल रहे हैं. जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की टीम के काफी शानदार गेंदबाज हैं. साथ ही वह अपनी टीम इंग्‍लैंड की ओर से टेस्‍ट में सबसे अधिक विकेट अपने नाम कर चुके हैं. एंडरसन का इस बार सुर्खियों में आना उनकी शानदार गेंदबाजी नहीं बल्कि वह अपने नए लुक के कारण चर्चा में हैं.

हेयरस्टाइल के वजह से हैं सुर्ख़ियों में 

जेम्स एंडरसन ने बदला अपना लुक अब इस नये लुक में नजर आयेंगे एंडरसन 2

दांए हाथ के पेसर एंडरसन नए लुक के साथ कांउटी चैंपियनशिप में लंकाशायर की ओर से खेल रहे हैं. उनका ‘प्‍लेटिनम ब्‍लोंड’ हेयरकट फैंस में चर्चा का विषय बना हुआ है. एंडरसन को इस नए हेयरकट में समरसेट के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए देखा गया. हालांकि वह अपने शुरुआती स्‍पैल में नई गेंद से विकेट चटकाने में असफल रहे. एंडरसन ने 16 ओवर की अपनी गेंदबाजी में 55 रन लुटाए.

जिसके बाद इस समय समरसेट की टीम बल्‍लेबाज मार्कस ट्रेस्‍कोथिक के नाबाद शतक जड़ने के कारण दुसरे नंबर पर चल रही हैं. वहीं नाटिंघमशिर की टीम टॉप  पर अपनी जगह बरकरार किये हुए है. एंडरसन के शानदार प्रदर्शन के बाद भी लंकाशायर की टीम सांतवे स्थान पर चल रही है.

आगामी सीरीज में भी एंडरसन की अहम होगी भूमिका 

जेम्स एंडरसन ने बदला अपना लुक अब इस नये लुक में नजर आयेंगे एंडरसन 3

एंडरसन कई बार अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्‍लैंड को जीत दिला चुके हैं. उम्मीद है कि वह काउंटी क्रिकेट में अपने दम पर लंकाशायर को जीत दिलाने में कामयाब साबित होएँगे. इस समय वह अपनी टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. पाकिस्‍तान के खिलाफ आगामी सीरीज में उनकी भूमिका अहम रहने वाली है. वह इस समय काउंटी चैंपियनशिप में इसलिए खेल रहे हैं, ताकि वह अपनी लय हासिल कर सकें.

ऐसा है एंडरसन का अब तक का करियर 

जेम्स एंडरसन ने बदला अपना लुक अब इस नये लुक में नजर आयेंगे एंडरसन 4

एंडरसन ने अभी तक 136 टेस्‍ट मैचों में 531 विकेट लिए हैं. किसी टेस्‍ट की एक पारी में उनकी श्रेष्‍ठ गेंदबाजी 42 रन देकर सात विकेट लेने की है जबकि किसी एक टेस्‍ट मैच में उनकी श्रेष्‍ठ गेंदबाजी 71 रन देकर 11 विकेट की है.

194 वनडे में एंडरसन के नाम 269 विकेट दर्ज है, जबकि 224 फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 867 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. एंडरसन ने नासिर हुसैन की कप्‍तानी में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 2003 में टेस्‍ट में डेब्‍यू किया था.

Related posts

Leave a Reply