इरफ़ान पठान

भारतीय टीम की मजबूती उसकी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी को माना जाता था. लेकिन पिछले एक साल में तेज गेंदबाजी यूनिट ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके अपना दबदबा बना लिया है. अब गेंदबाजी यूनिट की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफ़ान पठान ने कहा की तेज गेंदबाजी यूनिट का उदय ही भारत के लिए 2019 में सबसे बड़ी सफलता है.

इरफ़ान पठान तेज गेंदबाजी यूनिट पर बोले

इरफ़ान पठान ने 2019 में इस देश की गेंदबाजी आक्रमण को बताया सर्वश्रेष्ठ 1

तेज गेंदबाजी यूनिट की तारीफ करते हुए इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि

” इस साल हमने भारत के तेज गेंदबाजों को देश के लिए खूबसूरती से गेंदबाजी करते हुए देखा और यह उन सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक है, जिन्हें हमने देखा है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” हमने उस इरादे को देखा जिसके साथ उन्होंने गेंदबाजी की थी, वे अंदर आए, मुश्किल स्विंग करने वाली गेंदबाज़ी की, नई या पुरानी गें द, यह मायने नहीं रखता था. मैंने वास्तव में भारतीय क्रिकेट की ग्रोथ को तेज गेंदबाजी के मामले में देखा है जो इस वर्ष मेरे लिए मुख्य आकर्षण रहा है.”

इरफ़ान पठान ने 2019 में इस देश की गेंदबाजी आक्रमण को बताया सर्वश्रेष्ठ 2

शानदार प्रदर्शन किया भारतीय तेज गेंदबाजो ने

इरफ़ान पठान ने 2019 में इस देश की गेंदबाजी आक्रमण को बताया सर्वश्रेष्ठ 3

इस वर्ष भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम को जीत दिलाया. उमेश यादव (23 विकेट), ईशांत शर्मा (25 विकेट) और मोहम्मद शमी (33 विकेट) ने इस साल टेस्ट में 81 विकेट लिए, जिनका औसत 20 से कम है.

जबकि जसप्रीत बुमराह ने इस साल भी अपना कारनामा जारी रखा और वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने का पूरा प्रयास किया. जिसमें वो सफल भी रहे. उनके अलावा अब नवदीप सैनी, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर ने भी गेंदबाजी यूनिट में अपना अहम योगदान टीम को दिया.जिसके कारण सीमित ओवर क्रिकेट में भी टीम का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा था.

अब 2020 में भी दोहराना चाहेंगे वहीँ कारनामा

इरफ़ान पठान ने 2019 में इस देश की गेंदबाजी आक्रमण को बताया सर्वश्रेष्ठ 4

विराट कोहली की टीम को अब इस वर्ष न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. जहाँ पर तेज गेंदबाजी यूनिट को अपना दबदबा बनाना होगा. जिससे इन दोनों सीरीज में भारतीय टीम को जीत मिल सके. इसके अलावा टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की जीत तेज गेंदबाजी यूनिट पर बहुत ज्यादा निर्भर नजर आएगी.