बाबर आज़म ने सचिन-कोहली को पछाड़कर तोड़ा एकदिवसीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाबर आज़म ने सचिन-कोहली को पछाड़कर तोड़ा एकदिवसीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड 

बाबर आज़म ने सचिन-कोहली को पछाड़कर तोड़ा एकदिवसीय क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान पाकिस्तान ने मेजबान वेस्टइंडीज को 74 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली हैं.वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान पाकिस्तान ने मेजबान वेस्टइंडीज को 74 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली हैं.

गयाना में खेले गए दुसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज में टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ बाबर आज़म की नाबाद 125 की पारी की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 282 रन बनाये. आज़म ने मैच में 132 गेंदों पर 7 चौक्के और 3 छक्के भी लगायें.  पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद जेसन मोहम्मद ने कहा मुझे खुद पर भरोसा था

283 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज के पूरी टीम महज 208 रनों पर ढेर हो गई और पाकिस्तान ने मैच 74 रनों से जीता.

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने नाबाद 125 रनों की मदद से 25 एकदिवसीय मैचो में 1306 रन पुरे किये, जोकि एकदिवसीय क्रिकेट में 25 एकदिवसीय मैचो में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हैं.

आज़म से पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जोनाथन ट्रोट के नाम रिकॉर्ड था. ट्रोट ने अपने करियर के शुरुआती 25 मैचो में 1280 रन बनाये थे.

इसके आलावा होनहार बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने दूसरे एकदिवसीय में 25 मैचो में 5 शतक पुरे किये. जिसके बाद आज़म एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 5 शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दुसरे पायदान पर आ गए हैं.  समी असलम पाकिस्तान की टेस्ट टीम से बाहर, टीम से निकाले जाने का कारण शर्मनाक

एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 5 शतक लगाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक(19) के नाम हैं, जबकि बाबर आज़म के बाद इस सूची में तीसरे पायदान पर श्रीलंका के उपुल थरंगा(28) हैं.

22 वर्षीय बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद शानदार अंदाज़ में शुरुआत की हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में बाबर ने अब तक 25 मैचो में 56.78 की औसत से 1306 रन बनाये हैं, जबकि 8 टी-ट्वेंटी में आज़म के नाम 50.6 की औसत से 253 रन हैं.

समिति ओवरों के क्रिकेट में बाबर आज़म पाकिस्तान टीम के अहम खिलाड़ी है, हालाँकि टेस्ट क्रिकेट में आज़म अभी भी अपनी प्रतिभा दिखाने में कामयाब नहीं रहे हैं.

Related posts