in ,

विश्व कप में खेलने के लिए फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर चल रहे पाकिस्तान मूल के लेग स्पिन गेंदबाज फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान में जन्मे फवाद अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तान में ही की थी, लेकिन 2010 में वह ऑस्ट्रेलिया चले गये थे। वहां वह विक्टोरिया के लिए घरेलू मैच खेलते हैं। हालाँकि, वह सीमित ओवर का क्रिकेट खेलते रहेंगे।

इस वजह से लिया संन्यास

फवाद अहमद ने विश्व कप को ध्यान में रखकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया है। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप में खेलना चाहते हैं। वह अब विक्टोरिया के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

37 वर्षीय इस लेग स्पिन गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में 47 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 156 विकेट चटकाए हैं। उनके खेलने के दौरान विक्टोरिया ने तीन बार शेफ़ील्ड शील्ड टूर्नामेंट भी अपने नाम किया है।

संन्यास के बाद दिया बयान

फवाद अहमद ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बेवसाइट को इंटरव्यू भी दिया है। इसमें उन्होंने अपने फैसले के बारे में बयान दिया। उन्होंने कहा

“यह एक बहुत कठिन निर्णय था, लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प था। मैं अभी भी खेल से प्यार करता हूं – एकदिवसीय, टी-20 या चार दिवसीय क्रिकेट – लेकिन मेरे लिए एकमात्र उपलब्ध विकल्प सफेद गेंद वाला क्रिकेट था, इसलिए मैं 50 ओवर और टी-20 खेलना जारी रखूंगा।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रदर्शन

फवाद अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक सिर्फ तीन वनडे और दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने अपना वनडे डेब्यू 2013 में स्कॉटलैंड के खिलाफ किया था। उसी साल उन्होंने अपना अंतिम मैच भी खेला था।

वनडे मैचों में उनके नाम तीन विकेट वहीं टी-20 में भी उनके नाम तीन विकेट ही दर्ज हैं। ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 लीग बिग बैश में वह सिडनी थंडर के लिए खेलते हैं। इस सीजन में उन्होंने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।