पाकिस्तानी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पाकिस्तान न जाने के फैसले के लिए भारत को माना जिम्मेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के बड़े खिलाड़ियों ने लिया पाकिस्तान दौरे से नाम वापस, तो पाकिस्तान ने भारत को माना जिम्मेदार 

श्रीलंका के बड़े खिलाड़ियों ने लिया पाकिस्तान दौरे से नाम वापस, तो पाकिस्तान ने भारत को माना जिम्मेदार

श्रीलंका टीम इसी महीने के अंत में पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है। सुरक्षा कारणों की वजह से कोई भी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती। इस दौरे से भी श्रीलंका के कई बड़े खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। इसमें लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला जैसे नाम शामिल है।

भारत को माना जिम्मेदार

पाकिस्तान सरकार में विज्ञान और तकनीक मंत्री फवाद हुसैन चौधरी पिछले कुछ दिनों से लगातार भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं। उन्होंने चंद्रयान- 2 को लेकर भी भारत का मजाक बनाया था। अब उनका कहना है कि भारत की वजह से ही श्रीलंका के बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लिया है। फवाद हुसैन चौधरी ने ट्विटर पर लिखा

“खेल कमेंट्रेटर ने मुझे बताया कि भारत ने श्रीलंका खिलाड़ियों को धमकी दी है कि अगर उन्हें पाक जाने से मना नहीं करते हैं तो उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया जाएगा। यह वास्तव में नीच रणनीति है, खेल से लेकर अंतरिक्ष तक का अंधराष्ट्रीयता एक ऐसी चीज है। भारतीय खेल प्राधिकरण की ओर से काफी नीच हरकत है, इसकी हमें निंदा करनी चाहिए।”

सिर्फ मलिंगा आईपीएल का हिस्सा

श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना किया है। इसमें कई बड़े नाम शामिल हैं लेकिन लसिथ मलिंगा के अलावा कोई भी श्रीलंकाई खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलता है। मलिंगा मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं।

हालांकि, पाकिस्तानी मंत्री ने बिना इसकी जांच किए पोस्ट कर दिया। इसके बाद भारतीय फैंस उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया है। चंद्रयान- 2 का मजाक बनाने के लिए भारत के साथ ही पाकिस्तान के लोगों ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया था।

Related posts