भारत के लिए सबसे कम पारियों में 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले चौथे भारतीय 

मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। गुरुवार से शुरू हुए इस पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन शुक्रवार को भारत ने बांग्लादेश पर पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त बनाने की तैयारी कर दी है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारतीय टीम ने बांग्लादेश पर पहली पारी के आधार पर ली बढ़त

बांग्लादेश को पहली पारी में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपने जबरदस्त गेंदबाजी से पहले ही दिन केवल 150 के स्कोर पर ही आउट करने के बाद बड़ी बढ़त के इरादें से उतरे।

मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले चौथे भारतीय 1

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल से एक बार फिर से बड़ी साझेदारी की उम्मीद थी लेकिन रोहित शर्मा जल्द ही चलते बने। इसके बाद पहले दिन मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

मयंक अग्रवाल के शानदार शतक से संभला भारत

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दूसरे दिन भी शानदार लय को जारी रखा लेकिन दूसरी तरफ से चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली चलते बने। यहां मयंक अग्रवाल से जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने अपनी बल्लेबाजी ने निराश नहीं किया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का एक और शतक पूरा करने के साथ ही तीसरा शतक जड़ा। अग्रवाल को रहाणे का बढ़िया साथ मिला और उन्होंने 183 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया।

ओपनर के तौर पर सबसे तेज 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में शामिल मयंक

इस शतक के साथ ही मयंक अग्रवाल ने एक तरफ जहां भारत को बड़ी बढ़त के लिए तैयार करवा दिया है तो वहीं दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे कम 12 पारियों में 3 शतक लगाकर भारत की ओर से संयुक्त रूप से विजय मर्चेंट के साथ चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले चौथे भारतीय 2

भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे तेज 3 शतकों तक पहुंचने वाले बल्लेबाजों में पहले स्थान पर रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने केवल 4 पारियों में 3 शतक जड़े तो दूसरे स्थान पर 7 पारियों के साथ सुनील गावस्कर और तीसरे स्थान पर 9 पारियों के साथ केएल राहुल हैं। इस लिस्ट में अब मयंक अग्रवाल का नाम भी जुड़ गया है।

भारत की तरफ से ओपनर के तौर पर सबसे तेज 3 शतक बनाने वाले बल्लेबाज

बल्लेबाज पारी
रोहित शर्मा 4
सुनील गावस्कर 7
केएल राहुल 9
विजय मर्चेंट और मयंक अग्रवाल 12

Related posts