फिडेल एडवर्ड्स ने जो रूट के धीमी बल्लेबाजी का उड़ाया मजाक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फिडेल एडवर्ड्स ने उड़ाया न्यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट के धीमी बल्लेबाजी का मजाक 

फिडेल एडवर्ड्स ने उड़ाया न्यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट के धीमी बल्लेबाजी का मजाक

क्रिकेट के सबसे बड़े फ़ॉर्मेट में भी अब कोई बल्लेबाज धीमी बल्लेबाजी करते हुए नहीं नजर आता है. वहां पर भी खिलाड़ी तेजी से रन बनाने का प्रयास करते हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतकीय पारी में बहुत धीमी बल्लेबाजी की थी. जिसके लिए अब उन्हें वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स ने ट्रोल किया है.

फिडेल एडवर्ड्स ने उड़ाया जो रूट की बल्लेबाजी का मजाक

फिडेल एडवर्ड्स ने उड़ाया न्यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट के धीमी बल्लेबाजी का मजाक 1

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच में लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे जो रूट ने दोहरा शतक लगाया था. मैच में रूट ने 441 गेंदों का सामना किया था. जिसके बाद उन्होंने 226 रन अपने नाम किये थे. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 51.25 का रहा था. जोकि अब टेस्ट क्रिकेट में बहुत कम खिलाड़ियों का होता है. इसी बल्लेबाजी के अंदाज पर सवाल उठाते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा समय में हैम्पशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले फिडेल एडवर्ड्स ने कहा कि

” रूट को बल्लेबाजी करते हुए देखने ऐसे हैं जैसे पेंट को सूखते हुए देखना है. कोई खेल को कैसे नीचे ले सकता है और इतनी धीमी बल्लेबाजी कर सकता है, निंदनीय.”

जो रूट ने मैच में लगाया था दोहरा शतक

फिडेल एडवर्ड्स ने उड़ाया न्यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट के धीमी बल्लेबाजी का मजाक 2

पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझ रहे जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया था. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 375 रन बनाये थे. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 24 रनों पर 2 विकेट गँवा चुकी थी.

लेकिन उसके बाद रोरी बर्न्स ने 101 रन और जो रूट ने 226 रन बनाये थे. जिसके कारण इंग्लैंड की टीम ने 476 रन बना लिए थे. हालाँकि अपनी दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट गँवा कर 241 रन बनाये थे. जिसके बाद मैच ड्रा घोषित हो गया.

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी इंग्लैंड

फिडेल एडवर्ड्स ने उड़ाया न्यूजीलैंड के खिलाफ जो रूट के धीमी बल्लेबाजी का मजाक 3

इस सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. जहाँ पर उसे 4 टेस्ट मैच और 3 टी20 और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलेगी. यहाँ पर होने वाली टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. जिसके कारण सभी मैच बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले हैं.

Related posts