फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया विश्व का नंबर-1 फिल्डर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व का नंबर-1 फिल्डर 

भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व का नंबर-1 फिल्डर

कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को मोहाली में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट के अंतर से हरा दिया है और इस मैच को जीतने के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में भी 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा व अंतिम टी-20 मैच रविवार 22 सितंबर को खेला जायेगा.

मैच के बाद आर श्रीधर ने जडेजा को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिल्डर

भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व का नंबर-1 फिल्डर 1

इस मैच के बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का इंटरव्यू लिया. साथ ही उन्होंने इस इंटरव्यू में रविन्द्र जडेजा को वर्तमान समय में दुनिया का सबसे बेहतरीन फिल्डर माना है. उन्होंने इंटरव्यू की शुरूआत में ही कहा दिया, कि रविन्द्र जडेजा विश्व के नंबर-1 फिल्डर है.

जडेजा पहचाने जाते हैं शानदार फील्डिंग के लिए

भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस खिलाड़ी को बताया विश्व का नंबर-1 फिल्डर 2

रविन्द्र जडेजा अपनी शानदार फील्डिंग के लिए पहचाने जाते हैं. वह मैदान पर शानदार कैच करते हैं. साथ ही उनका थ्रो भी बहुत शानदार है. बाउंड्री पर स्लाइड लगाने में भी वह माहिर है और गेंद के पीछे काफी तेज भी भागते है. जब भी उन्हें डाइव लगाने का मौका मिलता है, तो भी वह पीछे नहीं हटते हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भी रविन्द्र जडेजा ने अपनी ही गेंद पर साउथ अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज रैसी वार डैन डूसैन का एक शानदार कैच किया था.

यहाँ देखें आर श्रीधर द्वारा लिया गया रविन्द्र जडेजा का इंटरव्यू

 

वनडे में 57, टेस्ट में 31 और टी-20 में पकड़ चुके हैं 20 कैच

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा अबतक भारतीय टीम के लिए कुल 43 टेस्ट मैच और 156 वनडे मैच व 43 टी-20 अंतरराष्ट्र्रीय मैच खेल चुके है. जडेजा ने वनडे में 30.8 की औसत से 2128 रन, टेस्ट में 32.5 की औसत से 1560 रन व टी-20 अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट में 135 रन बनाये हुए है.

रविन्द्र जडेजा ने 35 टेस्ट मैच में 198 विकेट, 136 वनडे मैच में 178 विकेट व 40 टी-20 अंतरराष्ट्र्रीय मैच में 33 विकेट लिए हुए है. वह वनडे में 57, टेस्ट में 31 और टी-20 में भारत के लिए 20 कैच अब तक पकड़ चुके हैं.

Related posts