अफगानिस्तान-पाकिस्तान मैच के दौरान दोनों ही मुल्कों के समर्थक भिड़े

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- अफगानिस्तान से जीत के बाद स्टेडियम में ही भिड़े दोनों देशों के फैन्स, मैदान पर चले लात घूंसे 

CWC19- अफगानिस्तान से जीत के बाद स्टेडियम में ही भिड़े दोनों देशों के फैन्स, मैदान पर चले लात घूंसे

क्रिकेट के खेल में कुछ टीमें ऐसी हैं जिनके बीच मुकाबलें के दौरान कट्टरता साफ तौर पर देखी जा सकती है। विश्व क्रिकेट में ऐसे कई उदाहरण हैं जैसे भारत और पाकिस्तान या इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया, ये ऐसे मुकाबलें होते हैं जिनमें दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के साथ ही प्रशसंक जबरदस्त चिर-प्रतिद्वंद्वता देखी जा सकती है।

CWC19- अफगानिस्तान से जीत के बाद स्टेडियम में ही भिड़े दोनों देशों के फैन्स, मैदान पर चले लात घूंसे 1

पाकिस्तान और अफगानिस्तान भी अब बने क्रिकेट के सबसे बड़े चिर-प्रतिद्वंद्वी

अब ऐसी चिर- प्रतिद्वंद्वता में पाकिस्तान और उसके पडौसी मुल्क अफगानिस्तान में शुरू हो चुकी है। अब इन दोनों ही टीमों के बीच क्रिके मैच महज एक खेल नहीं बल्कि जंग में तब्दिल हो चुका है।

CWC19- अफगानिस्तान से जीत के बाद स्टेडियम में ही भिड़े दोनों देशों के फैन्स, मैदान पर चले लात घूंसे 2

और इसका नजारा धीरे-धीरे दोनों ही टीमों के बीच होने वाले क्रिकेट मैचों में खिलाड़ियों के साथ ही दर्शकों में भी नजर आ रहा है जो एक-दूसरे के खिलाफ किसी भी सूरत में हार को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।

विश्व कप के मैच के दौरान अफगान और पाक समर्थकों में झड़प

ऐसा ही नजारा इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 12वें एडिशन में शनिवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिला।

CWC19- अफगानिस्तान से जीत के बाद स्टेडियम में ही भिड़े दोनों देशों के फैन्स, मैदान पर चले लात घूंसे 3

इस मैच के दौरान खिलाड़ियों के बीच तो शांति और सौहार्द छाया रहा लेकिन वहीं दर्शक दीर्घा में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दर्शक बुरी तरह से आपस में भिड़ गए। जहां जमकर घूंसे और लाते देखने को मिले।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के प्रशंसकों में जमकर बरसे लात-घूंसे

इस मैच के दौरान जहां अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाड़ी तो मैदान में बल्ले और गेंद के साथ जंग लड़ रहे थे तो वहीं दर्शक दीर्घा में एक बहुत ही शर्मनाक नजारा देखने को मिला जहां पाकिस्तान और अफगानिस्तान के दर्शकों के बीच एक जबरदस्त लड़ाई हो गई। जहां दोनों ही ओर से प्रशंसकों ने लाते और घूसे बरसाए।

इस घटना को वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने रोकने का पूरा प्रयास किया लेकिन इस घटना से इतना तो साबित हो गया है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान के प्रशंसकों में एक-दूसरे के लिए कितना गुस्सा और रोष है।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts