एरॉ़न फिंच की फोटो

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में एरॉ़न फिंचकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार मिली थी। इसके बाद बिग बैश लीग में भी उनकी अगुआई में मेलबर्न रेनेगेड्स लीग राउंड से ही बाहर हो गई। साथ ही कप्तान फिंच भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे और अब उन्हें आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इससे थोड़े निराश जरूर हैं, लेकिन उन्होंने माना कि ये उनके लिए हैरान करने वाला नहीं है। क्योंकि वर्तमान में वो अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। ऐसे में अगर किसी फ्रेंचाइजी ने उन पर बोली नहीं लगाई तो इससे ज्यादा हैरानी नहीं हुई है।

आईपीएल में खेलना अच्छा अनुभव

 एरॉ़न फिंच

मौजूदा समय में फिंच आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनको दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में आरसीबी ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन, यूएई में खेले गये आईपीएल 2020 में वो कुछ खास नहीं कर सके थे। पूरे सीजन में एरॉ़न फिंच आरसीबी की ओर से खेलते हुए 12 मैचों में सिर्फ 268 रन ही बना पाए थे।

फिंच ने कहा कि आईपीएल ऐसा खेलना अच्छा अनुभव रहा और वो अभी भी आईपीएल में खेलना पसंद करते, लेकिन खिलाड़ियों को खरीदना और नहीं खरीदना, ये सब उनके फॉर्म और फ्रेंचाइजी पर ही निर्भर करता है।

परिवार के साथ बिताऊंगा वक्त

टी20 में नंबर 3 रैंकिंग का बल्लेबाज रहा आईपीएल 2021 की नीलामी में अन्सोल्ड तो अब कही ये बात 1

फिंच फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। उन्होंने 21 फरवरी को मीडिया से बात की और आईपीएल नीलामी में न चुने जाने पर अपनी राय रखी। फिंच ने कहा,

“फिर से खेलना अच्छा होता, यह शानदार प्रतियोगिता है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मेरा नहीं चुना जाना हैरान करने वाला नहीं था। मैं क्रिकेट खेलना पसंद करता, लेकिन इस बार अपने परिवार के सात समय बिताऊंगा। वैसे भी घर में समय बिताना बुरी बात नहीं है”।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि अगस्त से उनकी टीम का कार्यक्रम काफी व्यस्त है और मुझे तैयारी करने का काफी समय मिल जाएगा।