किस गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने से लगता डर? आरोन फिंच ने दिया जवाब 1

आरोन फिंच टी-20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में बड़ी-बड़ी पारियां खेल चुके हैं. इनका खेलने का अंदाज भी काफी विस्फोटक रहता है और गेंदबाजों को यह घुटने टेकने पर मजबूर कर देते हैं. इनके सामने कोई भी गेंदबाज गेंदबाजी करना नहीं चाहेगा. यह गेंदबाजों की धज्जियां उधेड़ देते हैं. वह वर्तमान में वनडे और टी-20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक है.

फिंच ने अजमल को बताया अपने करियर का सबसे मुश्किल गेंदबाज

स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने का मांग

हाल ही में, फिंच ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं. इसी बीच उन्होंने अपने खाली समय में फैंस के साथ सवाल-जवाब सेशन रखा. जब एक प्रशंसक ने उनसे एक अच्छा सवाल पूछा, ‘आपके करियर में अब तक का सबसे कठिन गेंदबाज कौन था.’

फिंच ने इस सवाल का जवाब देते हुए पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर सईद अजमल का नाम लिया, जिन्होंने अपने अनोखे एक्शन से कई बल्लेबाजों को परेशान किया.

फिंच के अलावा अन्य बल्लेबाजों को भी परेशान कर चुके अजमल

किस गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने से लगता डर? आरोन फिंच ने दिया जवाब 2

अपने चरम के दौरान, ऑफ स्पिनर सईद अजमल, सफेद गेंद के प्रारूपों में रैंकिंग में शीर्ष पर था. अजमल ने 2008 और 2015 के दौरान पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 113 एकदिवसीय और 64 टी-20 मैच खेले.

अजमल अपने गेंदबाजी मिश्रण के कारण बल्‍लेबाजों के लिए काफी मुश्किल साबित होते थे. ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान फिंच ही नहीं बल्कि फाफ डु प्‍लेसी, कुमार संगकारा और इंग्‍लैंड के जो रूट को भी पाकिस्‍तानी ऑफ स्पिनर का सामना करने में तकलीफ होती थी. इस स्पिन गेंदबाज ने टेस्ट में 178, वनडे में 184 और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 85 विकेट हासिल किये हुए हैं.

शानदार रहा है आरोन फिंच का क्रिकेट करियर

आरोन फिंच

अपने खेले 132 वनडे मैचों में इन्होंने 41.9 की शानदार औसत से 5232 रन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बनाये हुए हैं. यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए 71 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुका हैं. जिसमे इन्होंने 38.5 की शानदार औसत से 2346 रन बनाये हुए हैं. 5 टेस्ट मैचों में आरोन फिंच ने 27.8 की औसत से कुल 278 रन बनाए हुए हैं.

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul