आईपीएल के बीच आयी भारतीय क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर इस खिलाड़ी ने ली अंतिम सांस

Trending News

Blog Post

NEWS

आईपीएल के बीच आई क्रिकेट जगत के लिए एक बुरी खबर, पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का हुआ आकस्मिक निधन 

आईपीएल के बीच आई क्रिकेट जगत के लिए एक बुरी खबर, पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का हुआ आकस्मिक निधन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीच भारतीय क्रिकेट जगत के लिए एक बहुत बुरी खबर आयी है क्योंकि पूर्व क्रिकेटर राजेन्द्र पाल का बुधवार रात को देहरादून के महंत इंदिरेश अस्पताल में निधन हो गया है। राजेन्द्र पाल 81 साल के थे। खबरों के अनुसार आपको बता दें कि उन्हें चार दिन पहले दिल का दौरा पड़ा था इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और साथ ही इसके बाद बुधवार सुबह को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी उनकी सलामती की जानकारी के लिए अस्पताल गये थे।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर राजेन्द्र पाल जिन्होंने भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए 1 टेस्ट मैच खेला है और इन्हें 6 मई को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद देहरादून में इन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन इसके बाद बुधवार को देर शाम इन्होंने आखिरी सांस ली।

क्रिकेटर राजेन्द्र पाल जो उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन के साथ भी जुड़े हुए थे साथ ही ये यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव के पद पर भी बने हुए थे। खबरों की माने तो इन्हें जब दिल का दौरा पड़ा तो हॉस्पिटल में वेंटीलेटर पर रखा गया था। इस कारण इनकी सलामती की जानकारी के लिए खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी हॉस्पिटल पहुंचे थे और उनकी तबियत के बारे में पूछा था। इस दौरान डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री को यही कहा था इनकी किडनी अब काम करना छोड़ चुकी है।

ये पिछले 18 सालों से शिमला में रह रहे थे हालाँकि ये मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले है किन्तु बाद में ये शिमला, उत्तराखंड शिफ्ट हो गये थे। ये उत्तराखंड क्रिकेट को काफी बढ़ावा दे रहे थे।

कैसा रहा था इनका क्रिकेट कैरियर

अगर हम इनके क्रिकेट कैरियर पर एक नजर डालें तो इन्होंने अपने कैरियर में भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में महज एकमात्र ही टेस्ट खेलने का मौका मिला था लेकिन इन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली थी। 98 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में इन्होंने 337 विकेट अपने नाम किये थे तो एकमात्र टेस्ट मैच में इन्हें विकेट तो नहीं मिला था लेकिन दोनों पारियों में 6 रन बनाये थे।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *