पहले पोषक आहार की अहमियत नहीं जानता था : सचिन तेंदुलकर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले पोषक आहार की अहमियत नहीं जानता था : सचिन तेंदुलकर 

पहले पोषक आहार की अहमियत नहीं जानता था : सचिन तेंदुलकर

दुनिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों में शुमार सचिन तेंदुलकर का कहना है कि जब उन्होंने क्रिकेट की शुरुआत की थी, तब वह पोषक आहार की अहमियत नहीं समझते थे।

उन्होंने कहा कि अच्छे पोषण की कमी के कारण एक मैच में नहीं खेल पाने के बाद ही उन्हें समझ में आया कि यह कितना जरूरी है।

सचिन ने आईएएनएस से कहा, “शुरुआती दिनों में जब मैने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मैं पोषक आहार के महत्व को नहीं जानता था। क्रिकेट मेरा पहला प्यार था और इसी कारण मैं खेलने के लिए तुरंत भाग जाता था। मैं नहीं जानता था कि एक संपूर्ण और पोषक आहार क्या होता है। इस बारे में मुझे उस समय ज्यादा जानकारी नहीं थी।”  रवि शास्त्री के भारतीय टीम के कोच बनने के बाद इस बॉलीवुड अभिनेता ने रवि शास्त्री और विराट कोहली का बनाया मजाक  

उन्होंने कहा, “एक दिन मैं मैच खेल रहा था और पोषण की कमी के कारण मैं ठीक से खेल नहीं पाया। मैंने तभी फैसला कर लिया कि मैं ऐसा दोबारा नहीं होने दूंगा।”

सचिन क्वेकर नामक ब्रांड के लिए एक नए टीवी विज्ञापन में नजर आएंगे। इस विज्ञापन में वह दिन की शुरुआत एक अच्छी डाइट के साथ करने की सलाह देते हुए दिखेंगे। पेप्सीको इंडिया ने इस विज्ञापन को प्रोमोट किया है।

सचिन का कहना है कि, “इस नई मुहिम से मुझे उम्मीद है कि मैं देश के युवाओं को यह संदेश दे पाऊंगा कि दिन की शुरुआत अच्छी डाइट के साथ करनी जरूरी है ताकि सफलता की ओर आप हर दिन आगे बढ़ते रहें।”  रवि शास्त्री के कोच बनाये जाने पर रविन्द्र जडेजा ने मिडिया के सामने कुछ ऐसे व्यक्त की प्रतिक्रिया

Related posts