वेस्टइंडीज के खिलाफ शाम 8 बजे से नहीं, बल्कि इस समय से शुरू होगा पहला वनडे मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WI vs IND: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे का बदला समय रात 8 बजे नहीं इस समय होगा मुकाबला 

WI vs IND: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे का बदला समय रात 8 बजे नहीं इस समय होगा मुकाबला

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भारत ने पहले खेले गए टी 20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम पर 3-0 से जीत दर्ज़ की, इस जीत के साथ ही भारतीय खिलाड़ी और प्रशंसकों का मनोबल बढ़ गया है, अब ऐसे में सबकी नज़र इस एकदिवसीय सीरीज पर होगी, लेकिन इस मैच का समय टी 20 की तरह बिल्कुल भी नहीं होगा, इससे जुड़ी जानकारी के लिए पढ़ें यह आर्टिकल.

इस दिन और इस समय खेला जाएगा एकदिवसीय मैच

वेस्टइंडीज

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी 20 मुकाबलों में तो वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप कर दिया है, ऐसे में अब विराट स्क्वाड ने एकदिवसीय सीरीज को भी अपने नाम करने का मन बना लिया होगा.

वेस्टइंडीज के विरुद्ध यह मुकाबला 8 अगस्त यानी कि गुरुवार से खेला जाएगा, इसका आखिर मुकाबला 14 अगस्त को खेला जाएगा. यह मुकाबला प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में खेला जाएगा, वो भी शाम को 7 बजे ना कि 8 बजे, पहले कई ख़बरों के अनुसार ऐसा माना जा रहा था कि यह मुकाबला 8 बजे होगा, लेकिन अब इसका सही समय है 7 बजे, ऐसे में आप इस समय पर टीवी के सामने बैठने से चुके नहीं.

इस चैनल पर देखें भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच

WI vs IND: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे का बदला समय रात 8 बजे नहीं इस समय होगा मुकाबला 1

वेस्टइंडीज बनाम भारत का पहला वनडे मुकाबला सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. पहले एकदिवसीय मैच की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV पर आप देख सकते हैं. यह सारी जानकारी मेजबान प्रसारकों से प्राप्त जानकारी के अनुसार है.

इसका दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जाएगा, तीसरा और आखिरी मुकाबला भी उसी मैदान पर खेला जाएगा, इसके बाद 22 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरी होगी.

ऐसा रहा था भारत बनाम वेस्टइंडीज टी 20 मुकाबला

भारत, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के बाद, विश्व कप 2019 के बाद पहली बार एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है. अब टी 20 के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला शुरू होगी.

इससे पहले टी 20 मैच के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने बनाए थे, 95 रन और भारत ने 98 इसी के साथ भारत ने 4 विकेट से पहला मैच अपने नाम कर लिया था. इसके बाद दूसरे टी-20 मैच में भारत ने 167 रन बनाए 5 विकेट खो कर, इसके बदले में वेस्टइंडीज की टीम ने सिर्फ 98 रन बनाए थे. हालाँकि बारिश के बाधा डालने के बाद डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारत को 23 रनों से विजेता घोषित किया गया.

इसके बाद आखिरी मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 146 रन बनाए 20 ओवर में और भारत ने इसके बदले 150 रन बनाए वो भी सिर्फ 3 विकेट गंवा कर.

Related posts