INDvNZ 2017: पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड!! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvNZ 2017: पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड!! 

INDvNZ 2017: पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड!!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की श्रृंखला का आगाज हो चुका हैं. दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय सीरीज का सबसे पहला मुकाबला रविवार, 22 अक्टूबर को मुंबई के सुप्रसिद्ध वानखेड़े क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया. जहाँ श्रृंखला के पहले ही मैच में मेजबान टीम इंडिया को एक बड़ी हार का मुहं देखना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम पहला मुकाबला 6 विकेट से जीतने में सफल रही.

कोहली ने लगाया जोरदार शतक 

INDvNZ 2017: पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड!! 1

मुंबई में भले ही भारतीय टीम को एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम इंडिया के लिए टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने लाजवाब शतक से सभी का मनमोह लिया. विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय के दौरान 121 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

विराट कोहली ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 121 रन बनाये और अपनी पारी के दौरान कोहली ने 9 चौके और दो लम्बे लम्बे छक्के भी जमाए.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में यह 31वां शतक रहा और बतौर कप्तान नौवा शतक रहा.

पहली बार कोहली की कप्तानी में हुआ ऐसा 

INDvNZ 2017: पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड!! 2

आप सभी यही सोच रहे होगे, कि जा जाने कप्तान विराट कोहली कौन सा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा बैठे, जो उनको बिलकुल भी शोभा भी नहीं देता. दरअसल बतौर कप्तान विराट कोहली का यह पहला ऐसा शतक रहा, जब उनको हार का सामना करना पड़ा हो.

जी हाँ ! इससे पहले विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में जब भी बतौर कप्तान शतकीय पारी खेली हैं, तब तब टीम इंडिया को जीत नसीब हुई हैं. मगर रविवार {22 अक्टूबर} को यह रिकॉर्ड एकदम बदल गया और विराट पहली बार शतक बनाने के बाद हार गये.

कुल मिलाकर पांचवा मौका 

INDvNZ 2017: पहली बार विराट कोहली की कप्तानी में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड!! 3

बतौर कप्तान भले ही यह विराट कोहली का शतक में यह पहली हार रही हो, लेकिन कुल मिलाकर उनके द्वारा लगाये गये वनडे शतकों में टीम इंडिया को पूरे पांच बार हार का सामना करना पड़ा हैं.

जी हाँ ! अब तक विराट कोहली एकदिवसीय क्रिकेट में कुल 31 बार शतक की सलामी ले चुके हैं, इनमें पांच बार टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा हैं, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी बार. हम आशा करते है, कि आगे इस तरह के आंकड़े विराट कोहली के शतक में बहुत ही कम देखने को मिलेंगे.

Related posts

Leave a Reply