पहली बार राजस्थान के तीन खिलाड़ी हुए टीम इंडिया में शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहली बार राजस्थान के तीन खिलाड़ी हुए टीम इंडिया में शामिल 

पहली बार राजस्थान के तीन खिलाड़ी हुए टीम इंडिया में शामिल

बीते दिन रविवार, 21 जुलाई वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने ट्वेंटी-20, एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. ट्वेंटी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने गेंदबाजी डिपार्टमेंट में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया.

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा अगले महीने 3 अगस्त से शुरू होगा और सबसे पहले तीन ट्वेंटी-20 मैचों की श्रृंखला ही खेली जाएगी. टी-20 सीरीज के लिए टीम में हाल में ही लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे राहुल चाहर को पहली बार टीम में मौका दिया गया.

राजस्थान ने रचा इतिहास

भारतीय टीम के सामने आते ही, कल एक अजीब सा संयोग देखने को मिला. दरअसल इतिहास में यह सबसे पहला ऐसा मौका रहा, जब राजस्थान के तीन खिलाड़ियों को एक साथ टीम इंडिया में जगह मिली हो. विंडीज दौरे पर खेली जाने वाली तीन ट्वेंटी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने खलील अहमद, दीपक चाहर और राहुल चाहर को मौका दिया.

यह तीनों ही खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट राजस्थान के लिए खेलते है. तेज गेंदबाज खलील अहमद तो रहने वाले भी राजस्थान के टोंक के ही है. दीपक चाहर और राहुल चाहर भले ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले हो, लेकिन घरेलू क्रिकेट वह राजस्थान के लिए खेलते है.

ख़ुशी से झूम उठी मालती चाहर

आईपीएल 12 में मुंबई इंडियन्स को खिताब जीताने में एक बड़ी भूमिका अदा करने वाले राहुल चाहर को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली. राहुल के बड़े भाई दीपक चाहर पिछले साल भारतीय टीम के लिए पहले ही अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू कर चुके है. राहुल चाहर के चयन के बाद उनकी बहन मालती चाहर ने टाइम्स नाउ से बातचीत के दौरान कहा,

”हम बहुत उत्साहित है. इस पल का हम एक लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे और आज यह हमारे सामने है. राहुल शुरू से ही एक शरारती बच्चा रहा है पढाई में वह शुरू से ही कमजोर था. वह जब क्लास 4 में था, तब पापा ने उसको एक बैट दिया. एक बार वह ऐसी ही अपने हाथ घुमाने लगा और पापा ने उसकी स्पिन करने की काबिलियत को पहचाना. आज देखिये राहुल कितना अच्छा स्पिनर है.”

Related posts