आईपीएल 2019 में इन पांच ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल 2019 में इन पांच ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें 

आईपीएल 2019 में इन पांच ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

विश्व कप के पहले 23 मार्च से आईपीएल की शुरुआत भारत में ही होने वाली है. विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिल जाएगा मैच प्रेक्टिस का. आईपीएल में नीलामी के दौरान कई फ्रेंचाइजीयों ने अपने टीम के साथ कई ऑलराउंडर जोड़े हैं. ऐसे ही आईपीएल के पांच ऑलराउंडर के बारे में बताते हैं जिनपर सबकी नजरें रहेंगी.

1. हार्दिक पांड्या 

मुंबई इंडियंस में हार्दिक पांड्या एक बड़े ऑलराउंडर के तौर पर जुड़े हुए है. एक ऐसा खिलाड़ी जो बल्ले से खेल खत्म करने में और अनुशासन के साथ गेंदबाजी करने में सक्षम है. मुंबई इंडियंस के लिए पिछले संस्करणों के कई मैचों में हार्दिक पांड्या एक तुरूप का एक्का साबित हुए है. इस बार भी इस खिलाड़ी पर सबकी नजरे रहेंगी.

2. शेन वाटसन 

पिछले आईपीएल के दौरान वाटसन, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अच्छे खरीद साबित हुए थे. चेन्नई सुपर किंग्स ने शेन वॉटसन को 4 करोड़ में खरीदा था.चेन्नई के तरफ से उन्होंने कूल 15 पारियों में 555 रन बनाए इस बार भी यह खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ा है. वो बिग बैश लीग में भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखा चुके हैं.

3.शिवम दुबे 

मुंबई का यह ऑलराउंडर काफी दिन से चर्चाओं में था, लेकिन किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि शिवम दुबे इतनी बड़ी रकम झटक लेंगे. अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये से पूरे पच्चीस गुना इस युवा खिलाड़ी ने एक ओवर में 5 छक्के भी लगाए हैं. इस खिलाड़ी से सबको उम्मीद हैं. और इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें रहेंगी.

4. शाकिब अल हसन

शाकिब अल हसन दुनिया के सबसे बेहतरीन अनुभवी ऑलराउंडरों में से एक हैं. बल्लेबाज़ी में उतने ही आक्रामक, गेंदबाज़ी में उतने ही बेहतरीन गेंदबाज भी हैं. उन्होंने हैदराबाद को कई मैच अपने दम पर जीत दिलाई है.

आईपीएल में उन्होंने 60 मैचों में 127.28 की शानदार स्ट्राइक रेट और 26.31 की औसत से 737 रन बनाए है. गेंदबाजी में 7.39 की इकॉनमी के साथ कूल 57 विकेट उनके नाम है.

5. क्रुनाल पांड्या 

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने कई मैचों में टीम को जीत में अहम योगदान दिया है. भारत के लिए भी टी-20 मैचों में यह खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते आया है. आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन कर वो विश्व कप में भी अपना जगह बना सकते हैं.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts