साल 2018 में 'विराट कोहली' की पांच बेमिसाल पारियां, तीनो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ ‘विराट’ 

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ ‘विराट’

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं. आप क्रिकेट का कोई भी फ़ॉर्मेट उठा लो ये खिलाड़ी हर फ़ॉर्मेट में शानदार शानदार बल्लेबाजी करता है. साल 2018 में भी भारतीय टीम का यह कप्तान शानदार फॉर्म में था.

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ 'विराट' 1

इस साल भी विराट का रहा है शानदार प्रदर्शन 

उन्होंने इस साल भी तीनो फ़ॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कि है. आइए आपको इस साल विराट की पांच सबसे बेहतरीन पारी के बारे में आपको बताते हैं.

1.  इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में बनाए 103 रन 

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ 'विराट' 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अभी कुछ दिन पहले हुए इंग्लैंड दौरे पर भी शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज गंवा दी थी लेकिन कोहली का बल्ला जमकर बोला.

उन्होंने नॉटिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में 197 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 103 रन बनाए. कोहली ने इस मैच की पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए थे वो पहली पारी में 97 रन बनाए थे. उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत यह मैच 203 रनों से जीतने में कामयाब रहा था.

2. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर केपटाउन वनडे में लगाया था शानदार शतक 

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ 'विराट' 3

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर केपटाउन वनडे में टीम इंडिया के लड़खड़ाने के बाद शानदार शतकीय पारी खेली थी.

उन्होंने इस मैच में 159 गेंदों में नाबाद 160 रन बनाए. अपनी इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाएं. भारत ने इस वनडे मैच में 124 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी.

3. वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा शानदार शतक 

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ 'विराट' 4

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने साल 2018 में अपना आखिरी वनडे शतक भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्टूबर में लगाया.

उन्होंने कैरेबियाई टीम के विरुद्ध पुणे में 119 गेंदों में 107 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी में 10 चौके और 1 छक्का उड़ाया. विराट की इस शानदार शतकीय पारी की वजह से टीम इंडिया ने शानदार 43 रन से जीत हासिल की.

4. टी-20 में भी कोहली का जलवा बरकरार 

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ 'विराट' 5

विराट कोहली ने टेस्ट ,वनडे के साथ टी20 में भी शानदार बल्लेबाजी की है इस साल. इन सब मैचों में सबसे बेहतरीन पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर में सिडनी में खेली. उनकी इस पारी की वजह से भारतीय टीम तीन टी20 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रही.

कोहली ने तीसरी टी20 में 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए. भारत को इस मैच में 2 गेंद शेष रहते 6 विकेट से जीत मिली.

5. पर्थ में 1992 के बाद किसी भारतीय बल्लेबाज का पहला शतक 

साल 2018 में कोहली की पांच बेमिसाल पारियां, जिसकी वजह से उनका कद हुआ 'विराट' 6

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. वहां भी विराट का बल्ला जमकर बोल रहा है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीजा का दूसरा मुकाबला भले ही हार गई.मगर विराट कोहली ने अपनी यादागार पारी से क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया. उन्होंने पर्थ टेस्ट की पहली पारी में 123 रन बनाए.

257 गेंदों की पारी में कोहली ने 13 चौके और 1 छक्का लगाया.कोहली की यह शतकीय पारी 1992 में सचिन तेंदुलकर के बाद पर्थ में किसी भारतीय बल्लेबाज की पहली शतकीय पारी थी.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts