आईपीएल 2018 में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल 

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल

आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक 36 मैच खेले जा चुके हैं। इस सीजन में अभी किस गेंदबाजों ने कितने विकेट लिए उसे जानना भी जरूरी हो गया है। हम अपने इस आर्टिकल आपको अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच गेंदबाजों के बारे में बताएंगे।

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल 1

उमेश यादव

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल 2

आरसीबी की टीम प्वाउंट्स टेबल में सबसे छठे नंबर पर है लेकिन उनके गेंदबाज उमेश यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आज चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उमेश यादव ने 2 विकेट लिए और इसी के साथ उनके इस सीजन में 13 विकेट हो गए और वन पर्पल कैप के हकदार बन गए।

ट्रेंट बोल्ट

Image result for trent bolt ipl

दिल्ली की टीम भी अंक तालिका में सांतवे नंबर पर है लेकिन उनकी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने 10 मैचों में अभी तक 13 विकेट लिए हैं।

राशिद खान

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल 3

सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी गेंदबाज राशिद खान भी इस लिस्ट में शामिल है। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 12 विकेट लिए हैं आज दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में भी उन्हें अच्छी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

सिद्धार्थ कौल

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल 4

इस लिस्ट में चौथा नाम एक और हैदराबादी गेंदबाज का है। शायद इसी वजह से इनकी टीम की गेंदबाजी को इस सीजन की सबसे खतरनाक गेंदबाजी अटैक माना जा रहा है। सिद्धार्थ ने अभी तक खेले गए 9 मैचों में 12 विकेट लिए हैंं नंबर 4 पर कायम हैं।

मयंक मार्केडे

पहले 36 मैचो के बाद उमेश यादव के सिर पर है पर्पल कैप, ये 4 खिलाड़ी भी रेस में है शामिल 5

इस लिस्ट में पांचवा नाम पहली बार आईपीएल खेलने वाले मुंबई के युवा गेंदबाज मयंक मारकंडे का है। उन्होंने अभी तक खेले गए 9 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। मुंबई की टीम भले ही मुश्किल परिस्थितियों में हैं, लेकिन इस गेंदबाज ने अपनी टीम के लिए विकेट निकाल कर दिए हैं।

Related posts

Leave a Reply