गौतम गंभीर के करियर में पांच सबसे चर्चित लड़ाई, देखिए किनसे भिड़े गंभीर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर 

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। गौतम गंभीर भारत के लिए एक समय बहुत ही बेहतरीन सलामी बल्लेबाज के रूप में रहे।

gautam gambhir

गौतम गंभीर की पांच चर्चित भिडंत

गौतम गंभीर को तो पूरा क्रिकेट जगत जानता है कि वो मैदान में कुछ ज्यादा ही आक्रमक नजर आते हैं। गंभीर के साथ उनके करियर में ऐसी कई घटनाएं हुई जब वो मैदान में विरोधी खिलाड़ी से भिड़ जाया करते थे।

तो आज हम उनके जन्मदिन के अवसर पर बताते हैं गौतम गंभीर के मैदान में हुए कुछ पंगे…. जिससे गौतम गंभीर को कभी भी जेहन से निकाल पाना मुश्किल है।

गौतम गंभीर और विराट कोहली में हुई थी तकरार

विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे बड़े बल्लेबाज और भारतीय टीम के कप्तान हैं, तो वहीं गौतम गंभीर टीम से ही बाहर हैं। लेकिन जब गौतम गंभीर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में थे और कोहली टीम में नए थे,

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर 1

तभी साल 2013 के आईपीएल के दौरान गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच मैदान में जबरदस्त तकरार देखने को मिली थी। आरसीबी और केकेआर के बीच इस मैच के दौरान कोहली और गंभीर भिड़ बैठे थे, जिसमें रजत भाटिया को बीच बचाव करना पड़ा था।

गौतम गंभीर और मनोज तिवारी में जोरदार बहस

भारतीय टीम के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का स्वभाव आक्रमक है और उनका ये रूप मैदान में नजर आता था। इसी तरह से साल 2015 रणजी ट्रॉफी में गंभीर के साथ देखने को मिला।

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर 2

जब वो बंगाल के खिलाड़ी मनोज तिवारी से भिड़ बैठे। इस भिडंत में गौतम गंभीर ने तू-तू, मैं-मैं के बीच मनोज तिवारी को मैदान से बाहर मारने की धमकी दे डाली। बीच-बचाव करने आए अंपायर श्रीनाथ को भी धक्का दे डाला।

कामरान अकमल को जब गंभीर ने दिखायी आंख

पाकिस्तान के कामरान अकमल और गौतम गंभीर के बीच हुए तकरार को क्रिकेट के सबसे खतरनाक लड़ाई में लिया जा सकता है जिसे कोई नहीं भूला होगा।

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर 3

भारत-पाक मुकाबले के दौरान गौतम गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर गंभीर और पाकिस्तान के विकेटकीपर कामरान अकमल के बीच जमकर बहर हो गई। बाद में धोनी ने मामला शांत कराया।

कंगारू शेन वाटसन को गंभीर ने दे मारी कोहनी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की आक्रमकता तो हर किसी को पता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया को इसका कड़ा जवाब देने में गंभीर उनसे भी आगे निकल गए।

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर 4

साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर आयी थी। इस दौरान दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में गंभीर और शेन वॉटसन के बीच जबरदस्त बहस हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि गंभीर ने वॉटसन को रन लेने के दौरान कोहनी मार दी।

गौतम गंभीर का अफरीदी के साथ हुआ पंगा

भारत के गौतम गंभीर और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के बीच कितने ‘मधुर’ रिश्ते हैं इस बारे में तो हर कोई जानता है। अपने दौर में ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे।

5 ऐसे मौके जब विरोधी टीम के खिलाड़ियों से मैदान पर ही भीड़ गये गौतम गंभीर 5

इसी तरह से साल 2007 में भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी। इस दौरान एक मैच में गंभीर और अफरीदी टकरा गए। गंभीर को लगा कि अफरीदी ने जानबूझकर टक्कर मारी जिसके बाद उनका पारा चढ़ गया और जबरदस्त गहमा-गहमी हो गई।

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply