भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े इस दशक के पांच सुनहरे पल, जो ताउम्र याद रखना चाहेगे आप 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले दो दशक बहुत ही जबरदस्त रहे हैं। साल 2000 के बाद से तो भारतीय क्रिकेट में एक नया सवेरा हुआ है जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के चेहरे को पूरी तरह से बदल दिया है। पिछले दो दशक के बाद जब पिछले एक दशक की बात करें तो इसमें तो भारतीय क्रिकेट टीम ने वो उपलब्धियां हासिल की है जिसका हर किसी को इंतजार रहता है।

पिछले दशक में भारतीय क्रिकेट के 5 सुनहरे पल

साल 2019 अपनी समाप्ति को है जिसमें कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। यानि भारतीय क्रिकेट टीम का एक और कामयाब साल के साथ ही पिछले दशक के प्रदर्शन पर भी नजरें बहुत ही जरूरी है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये पिछला दशक बड़ा ही शानदार रहा है। जिसमें टीम ने देश को एक से एक हसीन पल दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े इस दशक के पांच सुनहरे पल, जो ताउम्र याद रखना चाहेगे आप 2

तो आज हम आपके सामने इस रिपोर्ट के जरिए बताते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले 10 साल किस तरह से गुजरे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले दस साल में नायाब कीर्तिमान को छुआ है। तो आपके सामने पेश करते हैं पिछले दशक के 5 सुनहरें पल….

भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े इस दशक के पांच सुनहरे पल, जो ताउम्र याद रखना चाहेगे आप 3

साल 2011 में विश्व कप जीतने का दोहराया इतिहास

साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने लंबा इंतजार किया। इस कामयाबी के बाद आखिरकार 28 साल के बाद साल 2011 में वो पल आ ही गया जिसका हर किसी भारतीय फैंस को इंतजार था। साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने देशवासियों को बड़ी सौगात देते हुए 28 साल के बाद विश्व कप को अपने नाम किया।

भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े इस दशक के पांच सुनहरे पल, जो ताउम्र याद रखना चाहेगे आप 4

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये विश्व कप जीतने पिछले दस साल की सबसे बड़ी और बेहतरीन कामयाबी रही। भारत की मेजबानी में ही खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की टीम को मात देकर पूरे देश को जश्न मनाने को मजबूर कर दिया। भारतीय क्रिकेट टीम ने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में ये बड़ा कारनामा किया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse