ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले पांच भारतीय बल्लेबाज
Connect with us

एडिटर च्वाइस

AUSvsIND- ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट में इन पांच भारतीय बल्लेबाजों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, तीन हैं मौजूदा टीम का हिस्सा

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज संपन्न हो चुकी है और अब हर किसी की नजरें ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज पर लग गई है। दोनों ही टीमों के बीच इस वनडे सीरीज का आगाज 12 जनवरी से होने जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 भारतीय बल्लेबाज

इस वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन आज हम भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट फॉर्मेट के इतिहास की तरफ जाते हैं।

तो आपको बताते हैं ऑस्ट्रेलिया में अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले पांच भारतीय बल्लेबाज…

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और सीमित ओवर के उपकप्तान रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में खूब जलवा रहा है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भी हमेशा जारी रखा है।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रोहित ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में 16 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16 पारियों में 57.50 की औसत से 805 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं।

सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट इतिसाह के लीजेंड बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने विश्व के हर कोने में रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में 25 मैचों की 25 पारियों में 30.83 की औसत से 740 रन बनाए। इस दौरान सचिन ने 1 शतक और 5 अर्धशतक भी जड़े।

महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी की बात करें, तो वनडे फॉर्मेट में तो वो बेताज बादशाह रहे हैं, जो हर परिस्थिति में अपना कमाल दिखाने में कामयाब रहते हैं।

इसी तरह से महेन्द्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में भी वनडे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में 18 मैचों की 17 पारियों में 35.07 की औसत से 491 रन बनाए जिसमें 2 पचासे लगाए।

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को तो वनडे क्रिकेट का लीजेंड कहा जाए तो गलत नहीं होगा। विराट कोहली तो वनडे क्रिकेट में एक सर्वगुणा संपन्न बल्लेबाज बन चुके हैं।

विराट कोहली ने पूरे क्रिकेट जगत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में भी जबरदस्त बल्लेबाजी की है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 12 मैचों की 12 पारियों में 43.27 की औसत से 476 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शुमार रहे।

सुनील गावस्कर

भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर को भले ही टेस्ट क्रिकेट का दिग्गज बल्लेबाज कहा जाता था, लेकिन उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी अच्छा काम किया है।

सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में 13 मैचों की 12 पारियों में 41.56 की औसत से 456 रन बनाए जिसमें वो 5 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Must See