आरसीबी वर्सेज राजस्थान रॉयल्स मैच में ये रहे पांच टर्निंग पॉइंट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन में रविवार को 11वां मैच खेला गया। रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को उनके ही घर में 19 रनों से हरा दिया।

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 1
PC_BCCI

राजस्थान रॉयल्स ने दी आरसीबी को पटखनी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए संजू सैमसन की 92 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 217 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आरसीबी ने बेहतरीन तरीके से सामना किया, लेकिन अंत में 19 रन से चूक गए और हार का सामना किया।

टॉस फैक्टर नहीं आया काम

बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। लेकिन इस बार राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के फैसले को गलत साबित किया और शानदार जीत हासिल की।

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 2
PC_BCCI

संजू-बटलर की जबरदस्त साझेदारी

राजस्थान रॉयल्स को पहले विकेट के लिए जोरदार शुरूआत मिली थी। जिसके बाद मैच के अहम मोड़ पर बेन स्टोक्स का विकेट राजस्थान रॉयल्स ने गंवा दिया लेकिन इसके बाद जोस बटलर और संजू सैमसन ने चौथे विकेट के लिए जबरदस्त साझेदारी की। संजू और बटलर के बीच चौथे विकेट के लिए 36 गेंदो में 73 रनों की साझेदारी की।

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 3
PC_BCCI

संजू सैमसन का धमाल

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन ने इस मैच में भी आते ही शानदार लय में नजर आए। संजू सैमसन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए और अंत तक नाबाद रहते हुए 45 गेंदो में 92 रनों की नॉटआउट पारी खेली। संजू सैसमन ने अपनी इस पारी में 2 चौके और 10 छक्के लगाए। इन्ही की पारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने बड़ा स्कोर खड़ा किया।

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 4
PC_BCCI

कोहली-डीकॉक की तूफानी साझेदारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स के भारी भरकम स्कोर 217 रनों के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी और आरसीबी को पहले ही ओवर में ब्रैंडन मैकुलम को खो दियाष लेकिन इसके बाद विराट कोहली और क्विंटन डी कॉक ने रॉयल्स के गेंदबाजों पर जबरदस्त हमला बोला। विराट कोहली और डी कॉक आरसीबी के लिए लगातार लक्ष्य को आसान बनाते रहे। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 46 गेंदो में 77 रनों की साझेदारी की।

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 5
PC_BCCI

श्रेयस गोपाल का मैच चैंजिंग स्पेल

आरसीबी की टीम को राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से 218 रनों का लक्ष्य मिला था। इसके लिए आरसीबी की टीम को एबी डीविलियर्स और विराट कोहली के बल्ले से रन निकलने बहुत जरूरी हो चुके थे। आरसीबी की शुरूआत जबरदस्त रही और कोहली ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने पहले विराट कोहली और फिर एबी डीविलियर्स को कुछ देर के अंतराल में पैवेलियन भेजा और रॉयल्स को बड़ी राहत की सांस दिलायी। गोपाल ने अपने चार ओवर में 22 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए।

IPL 2018- मैच के शुरू होने से पहले ही विराट कोहली की इस गलती की वजह से बैंगलोर ने गंवाया मैच 6
PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply