five-match-winners-of-kkr-2

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एकतरफा जीत में केकेआर की जीत के ये हैं पांच हीरो 

एकतरफा जीत में केकेआर की जीत के ये हैं पांच हीरो

क्रिकेट डेस्क। गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा की धमाकेदार पारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने मंगलवार को आईपीएल-9 में किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घरेलू मैदान पर छह विकेट से धूल चटा दी। मैच पूरी तरह से कोलकाता के लिए एकतरफा साबित हुआ। कोलकाता की चार मैचों में यह तीसरी जीत है, जबकि पंजाब की इतने ही मैचों में यह तीसरी हार है।

आइए नजर डालते हैं केकेआर की जीत के पांच हीरों पर-

रॉबिन उथप्पा-

उथप्पा ने आईपीएल-9 और अपने आईपीएल करियर का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 28 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। उथप्पाकी पारी का सबसे बड़ा आकर्षण उनकी तकनीक लगी। उन्होंने गंभीर के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके केकेआर को विजेता बना दिया। उथप्पा को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

गौतम गंभीर-

गम्भीर ने आज एक बार फिर कप्तानी पारी खेली। गंभीर ने 34 गेंदों में 100 की स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन ही चौके जमाए। गंभीर ने एंकर का रोल निभाया। उन्होंने उथप्पा  को खुलकर खेलने का मौका दिया। गंभीर की पारी इसलिए मायने रखती है, कि उनके आउट होने के बाद केकेआर ने जल्दी-जल्दी दो विकेट गंवा दिए थे। गंभीर की सूझबूझ पारी ने केकेआर को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई।

सुनील नरेन

अपना बोलिंग एक्शन सुधारकर मैदान पर लौटे सुनील नरेन ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पंजाब के खिलाफ चार ओवर में केवल 22 रन खर्च किए और दो विकेट चटकाए। नरेन ने रिद्धिमान साहा (8) और आक्रामक ग्‍लेन मैक्सवेल (4) को अपना शिकार बनाया।

पियूष चावला-

पियूष चावला ने नरेन द्वारा बनाई सख्ती को आगे बढ़ाया। पंजाब के बल्लेबजो के लिए चावला की गेंदें समझना बहुत मुश्किल पड़ रहा था। लेग स्पिनर ने तीन ओवर में 18 रन खर्च किए और एक विकेट लिया। यह टी-20 क्रिकेट के लिहाज से शानदार गेंदबाजी मानी जाएगी। उन्होंने खतरनाक मुरली विजय (26) को बोल्ड करके पंजाब को तगड़ा झटका दिया।

मोर्ने मोर्केल-

यह तेज गेंदबाज पिछले कुछ समय से अपनी लय तलाशने में जुटा था। आखिरकार मोर्केल ने पंजाब के‍ खिलाफ लय हासिल की और चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाए। मोर्केल ने मनन वोहरा (8) और मोहित शर्मा (1) को अपना शिकार बनाया और केकेआर को मैच में एकतरफा विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की।

Related posts