///

महेन्द्र सिंह धोनी की भारत को देन हैं ये 5 खिलाड़ी, आज पूरा दुनिया खाता है इनसे खौफ

महेंद्र सिंह धोनी
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत में अब तक एक से एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी देखने को मिले हैं। वैसे कई खिलाड़ियों में प्रतिभा तो रहती है लेकिन उसे सही रास्ता या सही दिशा दिखाने का काम एक कप्तान बेहतर तरीके से कर सकता है। इसी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम में भी कई ऐसे कप्तान रहे जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई खिलाड़ियों के करियर को नई दिशा दी, इनमे एक पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महेन्द्र सिंह धोनी को अपने करियर के लिए ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं धन्यवाद

एक दौर था जिस तरह से साल 2000 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालने के बाद सौरव गांगुली ने कई युवा खिलाड़ियों के करियर बनाने में खास योगदान दिया। इसमें सहवाग, हरभजन, जहीर खान और युवराज जैसे खिलाड़ी शामिल रहे।

महेन्द्र सिंह धोनी की भारत को देन हैं ये 5 खिलाड़ी, आज पूरा दुनिया खाता है इनसे खौफ 1

लेकिन वहीं युवराज सिंह ने पिछले दिनों अपने करियर में सौरव गांगुली को महेन्द्र सिंह धोनी से ज्यादा तवज्जो दी। महेन्द्र सिंह धोनी ने भारत के लिए करीब 10 साल तक कप्तानी की। इस दौरान उन्होंने भी कुछ खिलाड़ियों के करियर को नया आयाम दिया जिससे वो उन्हें धन्यवाद कर सकते हैं। तो आपको बताते हैं वो 5 खिलाड़ी जो धोनी को मान सकते हैं अपने करियर में खास

आर अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन आज टीम के सबसे कामयाब गेंदबाजों में से एक हैं। आर अश्विन का टेस्ट करियर तो इन दिनों सरपट दौड़ रहा है जो लगातार सफलता हासिल करते जा रहे हैं। आर अश्विन को पहली बार आईपीएल में काबिलियत देखी गई थी जिसके बाद उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला।

महेन्द्र सिंह धोनी की भारत को देन हैं ये 5 खिलाड़ी, आज पूरा दुनिया खाता है इनसे खौफ 2

आईपीएल में आर अश्विन साल 2010 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही सीएसके के लिए खेले थे। इसके बाद तो उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया और 2011 में भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू किया तो जल्द ही उन्हें वनडे और टी20 में भी जगह मिल गई। आर अश्विन ने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपना लंबा करियर बनाया। इनके करियर में धोनी का बड़ा योगदान रहा जो हमेशा अश्विन का सपोर्ट करते रहे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse