ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों को किया गया टीम से नजरअंदाज 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों को किया गया टीम से नजरअंदाज

भारतीय टीम का चयन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हो गया है. टीम में रोहित शर्मा और मुरली विजय की वापसी हुई है. टीम में जो सबसे चौकाने वाला फैसला है वो ये कि हार्दिक पांड्या के टीम में ना होना. हार्दिक को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज में रखा गया है, लेकिन उनको टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है. इनके साथ और भी कुछ खिलाड़ी हैं जिनको टीम से बाहर करना समझ के परे हैं.

करुण नायर

करुण नायर
करुण नायर

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का एक बार रिकॉर्ड देखिए 6 टेस्ट 7 पारी 374 रन सर्वाधिक स्कोर 303 रन औसत 62.33 इस बेहतरीन औसत के साथ खेलने के बाद भी इनको इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं मिला.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर कार दिया गया.अब ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी टीम से बाहर हो गए हैं. इनको टीम से नजरअंदाज करना समझ नहीं आ रहा.

हार्दिक  पांड्या

हार्दिक  पांड्या
हार्दिक  पांड्या

टीम इंडिया का इस ऑलराउंडर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका नहीं देना समझ नहीं आ रहा. इस खिलाड़ी को जब न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज में मौक़ा मिला है तब ये खिलाड़ी टेस्ट टीम में क्यों नहीं हैं.

इस खिलाड़ी को भी नजरअंदाज किया गया है. अगर इनको चोट की वजह से टीम में नहीं लिया गया तो  न्यूजीलैंड ए के खिलाफ ये खिलाड़ी कैसे फीट हो गया.

मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल 
मयंक अग्रवाल

टीम इंडिया में ये खिलाड़ी क्यों नहीं है वो समझ के परे है. इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ आप टीम में बुलाते हैं. और फिर बिना मौका दिए टीम से बाहर कर देते हैं.

ये खिलाड़ी घरेलु क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. लेकिन टीम में इस खिलाड़ी के लिए कोई जगह नहीं बन पा रही है. बार-बार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना समझ के परे है.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज
मोहम्मद सिराज

मैच की पहली पारी में 56 रन देकर 5 विकेट और फिर दूसरी पारी में 73 रन देकर 5 लेने वाले मोहम्मद सिराज ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के दम पर इंडिया-ए टीम को जीत दिलाई.दूसरी पारी में सिराज की घातक गेंदबाजी के दम पर ही इंडिया-ए ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 308 रन पर ढेर कर दिया और नतीजतन पारी व 30 रन से बेहतरीन जीत दर्ज की.

इसके बाद इनका चयन वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में हुआ. बिना मौके मिले इनको भी अब टीम से बाहर कर दिया गया है.

नवदीप सैनी

नवदीप सैनी
नवदीप सैनी

इस खिलाड़ी को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट टीम में शामिल किया गया. उस टेस्ट में भी इनको मौका नहीं मिला. इसके बाद इंग्लैंड सीरीज और वेस्टइंडीज के खिलाफ इनको कोई मौका नहीं मिला.

टेस्ट टीम के लिए है ये टीम 

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, आर जडेजा, कुलदीप यादव, शामी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

 

Related posts

Leave a Reply