आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 1

इंडियन प्रीमिर लीग के इतिहास की सबसे मजबूत टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम रही है जिसके फैंस बड़ी संख्या में पूरी दुनिया में मौजूद हैं। चेन्नई सुपर किंग्स एक बहुत ही लोकप्रिय टीम है और इसको चाहने वाले भी बहुत संख्या में हैं।

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 2

चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े इन पांच खिलाड़ियों को नहीं जानते होंगे आप

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल अपने दो साल के प्रतिबंध को पूरा करने के बाद वापसी की है और फिर से उसी जोश में मैदान में उतरी है। सीएसके की टीम इस बार भी कई लोगों की पहली पसंद है। चेन्नई सुपर किंग्स में अब तक कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा रह चुके हैं लेकिन आज हम आपको चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेले ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जिन्हें आप शायद ही जानते होंगे।

हेमांग बदानी

तमिलनाडू के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे हेमांग बदानी भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं साथ ही साल 2010 में हेमांग बदानी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा बने थे।

हेमांग बदानी को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा तो बनाया लेकिन इन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। और बिना खेले ही हेमांग बदानी का करियर खत्म हो चला।

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 3

स्कॉट स्टाइरिश

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रहे स्कॉट स्टाइरिश आईपीएल की शुरूआत में डेक्क्न चार्जर्स का हिस्सा थे। स्कॉट स्टाइरिश को साल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में तो लिया, लेकिन स्टाइरिश कुछ खास नहींं कर सके। वो इस सीजन में 5 रन बना सके तो वहीं एक विकेट हासिल करने में सफल नहीं रहे। इसके बाद साल 2012 में इन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला और करियर खत्म हो गया।

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 4

जस्टिन केंप

दक्षिण अफ्रीका की टीम में अपने बड़े-बड़े छक्कों के लिए प्रसिद्ध ऑलराउंडर खिलाड़ी जस्टिन कैंप को आईपीएल में साल 2010 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपना हिस्सा बनाया था, लेकिन वो आईपीएल में अपना प्रभाव छोड़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे। कैंप सीएसके के लिए 26 रन ही बना सके और 3 विकेट अपने नाम कर सके। इसके बाद उनका आईपीएल करियर खत्म हो गया।

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 5

अकिला धनंजय

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट में छाए हुए हैं। अकिला धनंजय को साल 2013 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बेस प्राइज पर खरीदा था, लेकिन टीम में रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन की मौजूदगी में खेलने कोई मौका ही नहीं मिल सका। धनंजय को इसके बाद 4 साल तक किसी टीम ने नहीं खरीदा औरइस सीजन वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने।

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 6

थिसारा परेरा

आईपीएल के इतिहास में श्रीलंका के ऑलराउंडर खिलाड़ी थिसारा परेरा 6 अलग-अलग फ्रेंचाइजी में खेल चुके हैं। थिसारा परेरा को सबसे पहले साल 2010 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। परेरा को इस सीजन में एक मैच खेलने का मौका मिला लेकिन वो गेंदबाजी में 1 ओवर में 19 रन लुटाकर कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। इस सीजन के बाद थिसारा परेरा को सीएसके ने छोड़ दिया।

आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने के बाद खत्म हो गया इन 5 खिलाड़ियों का करियर 7

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment