पांच खिलाड़ी जो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के हैं हीरो लेकिन विश्व कप में हुए फ्लॉप

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

विश्व कप 2019: पांच खिलाड़ी जो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में हीरो लेकिन विश्व कप में हुए फ्लॉप, टॉप पर 2 दिग्गज भारतीय 

विश्व कप 2019: पांच खिलाड़ी जो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में हीरो लेकिन विश्व कप में हुए फ्लॉप, टॉप पर 2 दिग्गज भारतीय

विश्व कप 2019 की शुरुआत 30 मई को होने वाली है. इस विश्व कप में कई बड़े-बड़े स्टार खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे. महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वार्नर इन्हीं खिलाड़ियों में से हैं. इन खिलाड़ियों से इस विश्व कप में बड़े-बड़े स्कोर करने की उम्मीद है. आइए हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनका बल्ला इंटरनेशनल क्रिकेट में तो जमकर आग उगलता है, लेकिन विश्व कप में इनके बल्ले से रन ही नहीं निकलते.

5.  इंजमाम-उल-हक 

पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की अगर बात करें. तो उसमे इंजमाम-उल-हक का नाम जरूर आता है. लेकिन इस खिलाड़ी का बल्ला विश्व कप में कभी नहीं चला. इंजमाम ने पाकिस्तान के लिए 1992 से 2007 तक के विश्व कप में भाग लिया है. जिसमे इस खिलाड़ी ने 35 मैच की 33 पारियों में 23.90 के मामूली औसत से सिर्फ 717 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी ने विश्व कप में एक भी शतक नहीं बनाया है.

4. रॉस टेलर 

न्यूजीलैंड टीम के इस खिलाड़ी ने कई मौको पर न्यूजीलैंड के लिए बड़ी पारियां खेली है. वो क्रिकेट के तीनो फ़ॉर्मेट में न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन विश्व कप में इस खिलाड़ी का बल्ला अब तक ज्यादा चला नहीं है. इस खिलाड़ी के इंटरनेशनल औसत की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 48. 34 के औसत से रन बनाए हैं. वहीं 2007 से 2015 तक इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए जो विश्व कप खेला है उसमे इनका औसत मात्र 36.22 का रहा है. इन्होने 23 मैचों में 652 रन बनाए हैं.

3. एलेन बॉर्डर 

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों की बात करें तो एलेन बॉर्डर का नाम उन खिलाड़ियों में आता है. जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए अपनी कप्तानी में विश्व कप भी दिलाया है. इस महान खिलाड़ी ने विश्व कप में 23 मैच खेले हैं. जिसमे इस खिलाड़ी का औसत 19.22 का रहा है. इन मैचों में इस बल्लेबाज ने सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है.

2. विराट कोहली 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक हैं, लेकिन पिछले दो विश्व कप में पहले मैच को छोड़कर किसी भी मैच में इनका बल्ला चलता नहीं है. आपको जानकर हैरानी होगी. 2011 के विश्व कप में रन बनाने के मामले में ये खिलाड़ी 18 वें स्थान पर था. वहीं अगर 2015 के विश्व कप की बात करें तो ये खिलाड़ी रन बनाने के मामले में 21 वें स्थान पर था.

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में इस खिलाड़ी के बल्ले से जमकर रन निकलते हैं.

1. महेंद्र सिंह धोनी 

विश्व के सबसे बेहतरीन फिनिशर की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. इस खिलाड़ी ने 2011 के विश्व कप में 9 मैच खेले और इनके बल्ले से एकमात्र अर्धशतक आया था. वो रन बनाने के मामले में 24 वें स्थान पर थे. वहीँ 2007 के विश्व कप में इस खिलाड़ी के बल्ले से रन ही नहीं आए 3 मैच में धोनी ने सिर्फ 29 रन बनाए. 2015 के विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में धोनी 31 वें स्थान पर थे.

Related posts