महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह 

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह

खेलों में एक दौर ऐसा आता है जब टीम के कई खिलाड़ी एक साथ ऐसी उम्र में आ जाते हैं. जब उन्हें अपने भविष्य के बारे में सोचना पड़ता है. कि क्या वह आगे प्रदर्शन बरकार करने में सक्षम हैं या नही. लेकिन खिलाड़ी खेलना नही छोड़ना चाहते. ऐसे में सबसे ज्यादा सर दर्द चयनकर्ताओं के उपर आता है कि क्या वह खिलाड़ी को ले या नही.

आज भारतीय क्रिकेट में भी कुछ ऐसा ही चल रहा है. टीम के कई खिलाड़ी इस उम्र में पहुँच चुके हैं. जिनपर बाहर होने की तलवार लटक रही है. उनमे से ही एक खिलाड़ी हैं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जिनके बारे में मुख्यचयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ़ तौर पर कहा है कि धोनी को प्रदर्शन के दम पर ही टीम में जगह मिलेगी.

ऐसे में यदि धोनी असफल रहते हैं और बाहर कर दिये जाते हैं तो उनकी जगह ऐसे कौन से पांच खिलाड़ी हैं जो भरपाई करने में सक्षम हो सकते हैं आइये डालते हैं एक नजर-

ऋषभ पंत-

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह 1

 

ऋषभ पंत भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए उपयुक्त खिलाड़ी हैं. कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी ऋषभ पंत कों भारतीय क्रिकेट का आने वाला सितारा कहा है. भारत के लिए 2016 में अंडर-19 विश्व कप के लिए चुने गए. नेपाल के खिलाफ उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक ठोका जो अभी भी अंडर-19 क्रिकेट का सबसे तेज़ अर्धशतक है.  IPL की नीलामी में दिल्ली की टीम ने उन्हें 1.9 करोड़ की राशि में खरीदा.

संजू सैमसन-

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह 2

भारतीय टीम में संजू सैमसन धोनी की जगह लेने के लिए दूसरे खिलाड़ी हैं. संजू सैमसन ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर के खुद को साबित किया है. वह तेज बल्लेबाजी और फिनिशर की बेहतरीन भूमिका अदा कर सकते हैं और कीपिंग भी अच्छी करते हैं. वह अंडर 19 टीम के उपकप्तान भी रह चुके हैं.

दिनेश कार्तिक-

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह 3

भारतीय टीम में अन्दर बाहर होते रहे दिनेश कार्तिक कों भी धोनी की जगह खिलाया जा सकता है. क्योंकि धोनी की वजह से ही दिनेश कार्तिक कों कभी नियमित खिलाड़ी के तौर पर जगह नही मिली. जबकि उन्हें जब मौका मिला उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में यदि वह बाहर होते हैं तो दिनेश कार्तिक चयनकर्ताओं की पसंद हो सकते हैं.

रोबिन उथप्पा-

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह 4

रोबिन उथप्पा धोनी की जगह लेने के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं. उन्होंने आईपीएल में लगातार परफॉर्म किया है.और कोलकाता के जीत के नायक रहे हैं.वो कीपरिंग भी अच्छी  करते हैं.

पार्थिव पटेल-

महेंद्र सिंह धोनी के वनडे क्रिकेट से हटने के बाद ये है वो 5 खिलाड़ी जो ले सकते है धोनी की जगह 5

पार्थिव पटेल धोनी की जगह लेने के लिए एक विकल्प के तौर पर हो सकते हैं. क्योंकि वे अनुभवी भी हैं. और कीपरिंग भी बढ़िया करते हैं.

Related posts