कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रचा इतिहास, निकले सचिन और पोंटिंग से आगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन और रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने पर बीसीसीआई ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को ये नया नाम 

सचिन और रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने पर बीसीसीआई ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को ये नया नाम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज दूसरा वन डे मैच खेला जा रहा है. इस मैच में आज भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. कोहली ने इस फैसले को सही साबित करते हुए शानदार शतक लगाया. इस दौरान उन्होंने 157 की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये.

एक साल में पांच से ज्यादा शतक लगाने का किया तीसरी बार किया कारनामा 

वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने 157 रन की लाजवाब पारी खेली.अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने अपने वन डे करियर का 37वां शतक लगाया. उनकी इस पारी के दौरान उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

कोहली एक साल में सबसे ज्यादा बार 5 शतक से ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है .कोहली ने अपने करियर में ये कारनामा तीन बार किया है. उनके अलावा महान खिलाड़ी सचिन और रिकी पोंटिंग ने अपने करियर में ये कारनामा दो दो बार किया है.

सचिन और रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने पर बीसीसीआई ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को ये नया नाम 1

उनके अलावा एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला ने भी अपने करियर में ये कारनामा दो बार किया है.

भारत ने खड़ा किया मजबूत स्कोर 

सचिन और रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने पर बीसीसीआई ने दिया भारतीय कप्तान विराट कोहली को ये नया नाम 2

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरे मैच में विराट कोहली की तूफानी पारी के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवर में 321 रन बनाए. इस पारी में विराट ने 157 रन बनाए. विराट ने अपनी पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाए. विराट के अलावा अंबाती रायडू ने 73 रनों को योगदान दिया.

45 ओवर तक टीम इंडिया का स्कोर 260 रन था. लेकिन अंतिम 5 ओवर में विराट ने तेजी से खेल दिखाया और टीम के लिए खुद 50 रन जोड़ डाले. 49वें ओवर में टीम इंडिया का 6वां विकेट गिर गया. रवींद्र जडेजा 13 रन बनाकर मेैकॉय की गेंद पर केरन पावेल के हाथों कैच आउट हुए.उनके आउट होने के बाद भारत को कोई और झटका नही लगा.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply