ये रही भारत की हार की 5 बड़ी वजह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये रही भारत की हार की 5 बड़ी वजह 

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच कैनबरा में खेले गये चौथे वनडे में भारत को हार का सामना करना पडा. ये मैच काफी रोमांचक हुआ, और भारत को 25 रनों से हार का सामना करना पडा. ये भारत की इस सीरीज में लगातार चौथी हार थी, और इस हार के कई कारण थे.

ये रही भारत की हार की 5 बड़ी वजह 1

अब हम बता रहे है भारत के हार की ये 5 वजह:

1. गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन जारी:

भारतीय गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन इस सीरीज में हर मैच के साथ गिरता ही जा रहा है. आज अॉस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की, और 50 ओवर में 348 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने आखिर में 20 से 25 ज्यादा रन बनाने दिए.

2. मिडल अॉर्डर में बल्लेबाजों का घटिया प्रदर्शन:

349 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए आज एक समय भारत का स्कोर 38 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 277 रन था. और जैसे ही धवन आउट हुए, उसके बाद भारतीय मिडल अॉर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. 40 रनों के अंदर भारत ने 9 विकेट गवाएं. और ये भारत के हार की सबसे बडी वजह थी.

 

3. गलत टीम का चयन:

आज भारत ने गलत टीम चुनी. बरिंदर सरन की जगह पर भुवनेश्वर कुमार को खिलाया, और उनको आज एक भी विकेट नहीं मिला. तो रवीचन्द्र अश्विन को एक बार फिर से बाहर बिठाया गया. साथ ही, गुरकीरत और रिशी धवन दोनों को चुनकर गलती की. जिसका असर सीधे सीधे टीम के प्रदर्शन पर दिखा.

4. धोनी का समय खत्म:

धोनी का अब समय खत्म होने की कगार पर है, ये आज हमे फिर से देखने को मिला. कप्तानी में उनका प्रदर्शन दिन पर  दिन गिरता ही जा रहा है, और ये उनके कप्तानी में भारत की लगातार पाचवीं हार है. तो आज जब बल्ले से रन बनाने की जरूरत थी, तब धोनी शून्य पर आउट हुए, और एक बार फिर से निराश किया.

5. अॉस्ट्रेलिया का हर फिल्ड में शानदार प्रदर्शन:

अॉस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजी में उनका कोई जवाब नहीं है, और हर मैच में कमाल की बल्लेबाजी की है. तो आज जब मैच उनके हाथों से जा चुका था, तब गेंदबाजों ने कमाल की वापसी की. और हर फिल्ड में उनका शानदार प्रदर्शन रहा, और सीरीज में एक और जीत उन्होंने हासिल की.

Related posts

Leave a Reply