फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 1

वो दिन अब बीत गए जब क्रिकेटरों की आमदनी सिर्फ नाम की होती थी। मौजूदा समय में बड़ी -बड़ी कंपनियां लोगों को लुभाने के लिए अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाना चाहती है। ताकि उनका प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा बिक सके। इसमें कोई नई बात नहीं हैं कि वर्तमान के क्रिकेटर पूर्व क्रिकेटरों के मुकाबले ज्यादा पैसा कमाते हैं।

इसके अलावा ये खिलाड़ी आईपीएल में भी लाखों, करोड़ो रूपए कमाते हैं। तो आइये आज जानते हैं विश्व के सबसे अमीर पांच क्रिकेटरों के बारे में।

शेन वॉटसन

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 2

दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेटरों की इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर- शेन वॉटसन का भी नाम हैं। इस खिलाड़ी ने 2016 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को कई सारें मैच जिताए हैं।

बता दे शेन वॉटसन ने 2002 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेला था। इस खिलाड़ी को अपनी गिरती फिटनेस के कारण क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ा। वॉटसन की क्रिकेट आय 35 मिलियन डॉलर थी।

वीरेंद्र सहवाग

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 3

भारतीय टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग भी अमीर क्रिकेटरों की इस सूची में आते हैं। टेस्ट मैचों में दो तिहरे शतक लगाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग का अंतरराष्ट्रीय करियर बेहद शानदार रहा हैं।

इस खिलाड़ी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 104 टेस्ट मैच, 251 वनडे मैच और 19 टी-20 मैचों के अंदर 17,000 से अधिक रन अपने नाम किये हैं।

बता दे सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ खेल कर की थी। दुनिया के अमीर क्रिकेटरों की इस लिस्ट में सहवाग का नाम चौथे नंबर पर हैं।

युवराज सिंह

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 4

भारतीय टीम के ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह 40 मिलियन डॉलर के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। युवी ने 2000 में केन्या के खिलाफ वनडे से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 5

युवराज ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। युवराज ने वनडे और टी-20 के 304 वनडे मैचों में 8701 रन बनाए हैं। बता दे दुनिया के अमीर क्रिकेटरों की इस लिस्ट में युवराज सिंह का नाम तीसरे नंबर पर हैं।

 

महेंद्र सिंह धोनी

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 6

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी दूसरे नंबर पर हैं। धोनी की कुल आय 70 मिलियन डॉलर है। धोनी का होना हमेशा टीम के लिए लकी साबित हुआ है। धोनी पहली 2007 में कप्तान बने थे।

अपनी कप्तानी के दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी-20 विश्व कप का खिताब भारत को जीताया था। इतना ही नहीं धोनी ने बतौर कप्तान 2011 दौरान टीम इंडिया को वर्ल्ड कप भी जीताया था।

विराट कोहली

फोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ये 5 क्रिकेटर है मौजूदा समय में सबसे अमीर, लिस्ट में 4 भारतीय है शामिल 7

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों की इस फेहरिस्त में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले नंबर हैं। फोर्ब्स सूची के अनुसार, विराट विश्व के सबसे धनी क्रिकेट होने का टैग दिया गया है।

कोहली मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं। विराट इस समय विज्ञापन कंपनियों की पहली पसंद हैं।

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Leave a comment