इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 1

भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलु टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में इस सीजन का समापन तो हो गया है लेकिन इस सीजन से कई स्टार खिलाड़ी निकलकर सामनें आए हैं। रणजी के रण में जबरदस्त प्रदर्शन कर कुछ घरेलु खिलाड़ियों ने अपनी ऐसी चमक बिखेरी है जिसका अब उनको आईपीएल की निलामी में एक बड़ा फायदा मिल सकता है। तो इस आईपीएल निलामी में रणजी के इन पांच खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर फायदा मिल सकता है।

इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 2

रजनीश गुरबानी

विदर्भ की टीम ने रणजी इतिहास में पहली बार जीत का स्वाद चखा। विदर्भ को रणजी खिताब का ये स्वाद चखाने में उनके तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी का सबसे बड़ा योगदान रहा है। रजनीश गुरबानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस रणजी सीजन का सबसे चमकदार चेहरे के रूप में सामने आए हैं। रजनीश गुरबानी ने इस सीजन में अपने नाम 39 विकेट करके वो अचानक से आईपीएल की निलामी के लिए सबसे बड़ा चेहरा बन गए हैं। गुरबानी ने फाइनल मैच में हैट्रिक भी हासिल की।

इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 3

मयंक अग्रवाल

इस रणजी सीजन के सबसे बड़े बल्लेबाज के रूप में कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल साबित हुए। मयंक अग्रवाल के लिए ये रणजी सीजन तो बहुत ही खास गुजरा है। मयंक अग्रवाल ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए इस रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में अपने आप को स्थापित किया। मयंक ने इस रणजी सीजन में 1160 रन बनाकर आईपीएल की निलामी के लिए अपना दावा सबसे मजबूती से पुख्ता किया है।

इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 4

अनमोलप्रीत सिंह

पंजाब की टीम ने तो रणजी सीजन में कुछ खास नहीं किया लेकिन उनके युवा सितारें अनमोलप्रीत ने जबरदस्त प्रभावित किया। अनमोलप्रीत सिंह ने शुरूआत के कुछ मैचों के बाद मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया और एक के बाद एक कई आकर्षक पारियां खेली। अनमोलप्रीत सिंह ने पूरे रणजी सीजन में अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए 125 के प्रभावशाली औसत से 753 रन अपने नाम किए। अनमोलप्रीत सिंह की ऐसी बल्लेबाजी को देखकर आईपीएल की फ्रैंचाइजी उन पर दांव खेल सकती हैं।

इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 5

जलज सक्सेना

केरल की ओर से खेलने वाले जलज सक्सेना ने भी इस रणजी सीजन में खास नाम कमाया। केरल के लिए खेलते हुए जलज सक्सेना ने ना सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में भी जबरदस्त योगदान दिया। जलज सक्सेना ने रणजी के इस सीजन में सबसे ज्यादा 44 विकेट अपने नाम किए और साथ ही साथ जलज सक्सेना ने बल्लेबाजी में भी धमाल करते हुए 522 रन बनाए। इस ऑलराउंडर प्रदर्शन ने आईपीएल की टीमों का ध्यान जरूर खिंचा होगा।

इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 6

प्रशांत चोपड़ा

हिमाचल प्रदेश के प्रशांत चोपड़ा ने साल 2012 में भारतीय टीम के लिए अंडर-19 विश्वकप खेला था। प्रशांत चोपड़ा इसके बाद से गायब तो हो गए थे लेकिन इस रणजी सीजन में प्रशांत चोपड़ा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रशांत चोपड़ा ने रणजी सीजन के शुरूआती दौर में ही एक जबरदस्त तिहरा शतक लगाया था। प्रशांत ने 363 गेंदो में 338 रनों की पारी खेली। प्रशांत ने पांच मैचों में 581 रन बनाए। तेज बल्लेबाजी करने की काबिलियत से आईपीएल में इनके नाम पर भी मुहर लग सकती है।

इस रणजी सीजन में इन पांच खिलाड़ियों ने बिखेरी जबरदस्त चमक, आईपीएल फ्रैंचाइजियों की रहेंगी नजरें 7

Leave a comment