ऑस्ट्रेलिया
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2019 के अलविदा कहने में अब तो कुछ ही गिने-चुने घंटें बचे हुए हैं। कुछ ही घंटों के बाद साल 2019 हमेशा के लिए इतिहास हो जाएगा। क्रिकेट कैलेंडर में साल 2019 में कुछ खास रिकॉर्ड बनें तो कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड का भी कई टीमों को सामना करना पड़ा। लेकिन इन सबके बीच साल 2019 बड़ा ही बेमिसाल साबित हुआ।

इन पांच टीमों ने इस साल हासिल की सबसे ज्यादा जीत

इस साल कुछ तो ऐसी टीमें रही जो हर फॉर्मेट में बहुत ही जबरदस्त और उच्च स्तरीय खेल के प्रदर्शन को करने में कामयाब रही। हमने अब तक तो इस साल बने कई कीर्तिमानों का जिक्र किया उसी तरह से हम यहां पर इस रिपोर्ट में टीम के प्रदर्शन पर नजर डालते हैं।

साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली पांच टीमें 1

इस साल कई टीमें ऐसी रही जिन्होंने शानदार सफलताएं हासिल की। इनमें से आपको बताते हैं वो टॉप 5 टीमें जिन्होंने इस साल तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर हासिल की सबसे ज्यादा जीत… तो आईए देखते हैं वो पांच टीमें जिन्होंने इस साल जीते सबसे ज्यादा मैच

साल 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली पांच टीमें 2

#5 दक्षिण अफ्रीका

वैसे तो दक्षिण अफ्रीका का क्रिकेट इतिहास में जैसा नाम रहा है वैसा प्रदर्श साल 2019 में तो देखने को नहीं मिला लेकिन फिर भी टीम ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर मिला-जुला प्रदर्शन तो दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने इस साल तीनों ही फॉर्मेट को मिलाकर अपने नाम कुल 19 जीत हासिल की।

साउथ अफ्रीका

अब जब दक्षिण अफ्रीका के लिए इन तीनों ही फॉर्मेट की जीत को अलग-अलग फॉर्मेट में बांटा जाए तो उन्होंने टेस्ट में जहां 8 में से 3 मैच जीते। तो वहीं वनडे में उन्होंने 19 मैच में 11 मैच जीतने में कामयाबी हासिल की। इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में प्रोटियाज टीम ने 8 में से 5 मैच जीते। वो इस साल सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में 5वें स्थान पर रहे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse