पांच बड़े कारण जिनके चलते मुंबई इंडियन एक बार फिर बनेगी आईपीएल चैंपियन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स 

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स

आईपीएल इतिहास की अगर कोई सबसे सफलतम टीम रही है तो वह मुबई इंडियन की टीम रही है. मुंबई इंडियन की टीम ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया हुआ है और आईपीएल 2018 के लिए भी मुंबई इंडियन की टीम एक मजबूत टीम नजर आ रही है.

आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में पांच ऐसे कारण बताएंगे जिनके चलते मुंबई इंडियन की टीम एक बार फिर से आईपीएल का खिताबी अपने नाम कर सकती है.

  1. विश्वस्तरीय ऑलराउंडर 

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स 1

मुंबई इंडियन की ताकत हमेशा से उसके लिए उसके ऑलराउंडर रहे है. मुंबई इंडियन के पास आईपीएल 2018 के लिए भी हार्दिक पंड्या, कृनाल, किरन पोलार्ड व जेपी डुमिनी जैसे ऑलराउंडर है. जो अपना दिन होने पर अपने अकेले दम से टीम को जीत दिलाने का दम रखते है.

2. दुनिया का सबसे अनुभवी और सबसे अच्छा सपोर्ट स्टाफ 

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स 2

अगर मुंबई इंडियन के सपोर्ट स्टाफ की बात की जाए तो वह हमेशा से ही बहुत शानदार रहा है और इस आईपीएल 2018 में भी मुंबई इंडियन के पास बहुत शानदार सपोर्ट स्टाफ है. जहां टीम के पास मुख्य कोच के रूप में महेला जयवर्धने है. तो वही टीम के पास मेंटोर के रूप में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है.

मुंबई इंडियन के पास गेंदबाजी कोच के रूप में लसिथ मलिंगा है. वही फील्डिंग कोच के रूप में जोंटी रोड्स है और इन सभी दिग्गजों की निगरानी में एक बार फिर मुंबई इंडियन की टीम आईपीएल 2018 की चैंपियन टीम बन सकती है.

3. दो विस्फोटक युवा ओपनर बल्लेबाज 

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स 3

मुंबई इंडियन की टीम ने इस बार आईपीएल नीलामी में दो युवा विस्फोटक ओपनर बल्लेबाजों को खरीदा हुआ है. जिसमे से एक तो भारत के ही इशान किशन है. वही दुसरे वेस्टइंडीज के इवन लुईस है. यह दोनों ही अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है और पॉवरप्ले में ही मैच को पूरी तरह से बदलने का दम रखते है.

4. आईपीएल का सबसे सफलतम कप्तान

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स 4

मुंबई इंडियन के पास कप्तान के रूप में रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक है उन्होंने तीन बार मुंबई इंडियन की टीम को आईपीएल का खिताब दिलाया हुआ है. उनकी कप्तानी हमेशा से ही आईपीएल में शानदार रही है, इसलिए मुंबई इंडियन की आईपीएल 2018 में भी खिताबी जीत का रोहित शर्मा की कप्तानी एक बड़ा फैक्टर बन सकती है.

 

5. शानदार गेंदबाजी आक्रमण 

IPL 2018: ये हैं वो 5 कारण जिनके चलते चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती हैं मुंबई इंडियन्स 5

मुंबई इंडियन का हमेशा से ही गेंदबाजी आक्रमण बहुत शानदार रहा है और आईपीएल 2018 के लिए भी उसका गेंदबाजी आक्रमण शानदार है. टीम के पास जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंग्स, मुस्ताफिजुर रहमान, अकिला धनंजया व राहुल चाहर जैसे गेंदबाज है इसलिए मुंबई इंडियन की टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत नजर आ रहा है और इस बड़ी वजह से भी मुंबई इंडियन की टीम आईपीएल 2018 ट्रॉफी की सबसे प्रबल दावेदार नजर आ रही है.

Related posts

Leave a Reply