कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट

कल आईपीएल में कोलकाता के ईडन गार्डन में पंजाब और कोलकाता के बीच मुकाबला हुआ. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 170 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा केकेआर ने काफी आसानी से हासिल किया. केकेआर ने सिर्फ 16.3 ओवर में ये लक्ष्य हासिल किया और ये मैच 8 विकेट से जीता. आईये अब हम आपको बताते हैं इस मैच के 5 टर्निंग पॉइंट:  विडियो : गब्बर के अंदाज़ में नज़र आये शिखर धवन और युवराज सिंह को कह डाला ये यादगार डायलाग

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 1

1. सुनिल नरेन का अॉल राउंड प्रदर्शन
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 2

कल सुनिल नरेन के अॉल राउंड खेल की सबसे ज्यादा चर्चा रहीं. सुनिल नरेन ने कल गेंदबाजी में अच्छा किया ही, लेकिन कल केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने धमाल मचाया. सुनील नरेन ने गेंदबाजी में 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट लिया तो बल्लेबाजी में 18 गेंदों में 37 रनों की आतिशी पारी खेली और मैन अॉफ द मैच बने.

2. गौतम गंभीर की संयमी पारी

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 3
कल गौतम गंभीर का कप्तानी में हर फैसला और बल्लेबाजी में हर शॉट सहीं साबित हुआ. गौतम गंभीर ने कल बेहतरीन पारी खेली. गौतम गंभीर ने 49 गेंदों में नाबाद 72 रनों की पारी खेली जिसमे 11 चौके शामिल थे. गौतम गंभीर ने सुनिल नरेन को सलामी बल्लेबाजी में भेजने का फैसला लिया वो सहीं साबित हुआ. गौतम गंभीर की इस पारी के बदौलत अब केकेआर ने अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली हैं.  विडियो : गौतम गंभीर के कैच पकड़ने पर सहवाग ने इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया और उड़ाया गंभीर का मज़ाक

3. पंजाब की खराब गेंदबाजी

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 4

पहले 2 मैचों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाने के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने कल काफी खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पंजाब सिर्फ केकेआर की 2 विकेट ही चटका पायी और रन भी नहीं रोक सकी. शुरूआत में नयी गेंद से काफी अच्छी स्विंग मिल रहीं थी, लेकिन नयी गेंद से पंजाब के गेंदबाज विकेट नहीं ले पाए और काफी रन लुटाए. ये खराब गेंदबाजी पंजाब की हार की वजह बनी.

4. उमेश यादव की धमाकेदार वापसी

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 5

पहले 2 मैचों में चोट की वजह से ना खेलने वाले उमेश यादव ने कल केकेआर की टीम में वापसी की. वापसी करते ही उमेश यादव ने अपने प्रदर्शन से बता दिया की वे क्यों भारत के बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. उमेश यादव ने कल 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट लिए. उमेश यादव ने आखिर में एक ही ओवर में तीन विकेट लिए और वहां से मैच पलट दिया था. उमेश यादव ने उस ओवर में मिलर, साहा और अक्षर का विकेट लिया था.

आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग, बल्लेबाजी और गेंदबाजी, इस स्थान पर है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली

5. गंभीर और सुनिल नरेन की बेहतरीन साझेदारी

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच के पांच टर्निंग पोइंट 6केकेआर को 171 रनों का लक्ष्य मिला था और सभीको चौकाते हुए गंभीर के साथ सलामी में बल्लेबाजी करने सुनिल नरेन आए. सुनील नरेन ने 37 रन बनाए तो गंभीर ने 72 रनों की पारी खेली. गंभीर और नरेन के बीच पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 76 रनों की साझेदारी हुई और वहां से केकेआर की जीत आसान हुई.

Related posts