दिलचस्प तुलना: टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मेल खाता खाद्य पदार्थ

भारत एक ऐसा देश है जो अपनी विरासत और संस्कृति के लिए जाना जाता है. भारतियों को दो चीज़ों से बेहद प्यार है वे हैं “क्रिकेट और खाना”. कैसा रहेगा अगर ये दोनों ही साथ हो जाएँ तो ,यहाँ हम बात करने जा रहे हैं भारतीय खिलाडी और उनसे मेल खाते भारतीय स्वाद की.

1. मिंट/ पुदीना

गर्मियों में लोग पुदीने के  स्वाद का आनंद लेना बेहद पसंद करते हैं. पुदीने का ठंडा रस गर्मी में राहत का एहसास देता है. ये बिल्कुल अपने कप्तान धोनी से मेल खाता है .हालात जैसे भी हों उनका दिमाग व् मन हमेशा शांत व् ठंडा रहता है.

2 . मिर्च

मिर्च जिस तरह से तेज़ व् तीखी होती है और इसकी तासीर भी गर्म होती है ठीक उसी तरह जिस तरह हमारे टेस्ट कप्तान कोहली गर्म मिजाज़ के हैं. चाहे बात खेल में आक्रामकता की हो चाहे खेल को लेकर जोश की या फिर गुस्से की विराट बिल्कुल मिर्च की तरह हैं.

3. नमक

हर खाने के लिए एक जरुरी चीज़ है नमक. इसके बिना किसी भी खाने के स्वाद का मज़ा ही नहीं रहता. क्रिकेट में एक शुरुआती बल्लेबाज की तरह जिसके रन बनाये बिना एक जीत सुरक्षित करना मुश्किल हो जाता है. रोहित शर्मा सफलतापूर्वक भारत के एक ऐसे ही खिलाडी हैं .

4. तेज़ स्वाद/ (आचार, इमली) 

आम का अचार हो या इमली, इनका नाम आते ही मुह में पानी आ जाता है और सभी को ये पसंद भी हैं. और टीम में मौज मस्ती कायम रखने के लिए सर जडेजा एक अहम भूमिका निभाते हैं जब वो कहीं होते हैं तो वह हर किसी को खुश और मुस्कुराता रखते हैं .

5. मीठा

मिठाई भारतीयों के हर भोजन के बाद में खाने के लिए एक बढ़िया डिश है. चाहे बर्फी हो या गाजर का हलवा खाने के बाद मुह मीठा करना तो बनता है. एक सुंदर बल्लेबाजी पारी के बाद  तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार मिठाई की तरह एक गेंदबाज के तौर पर जगह लेता है .वह बात कम और मीठी मुस्कान ज्यादा बिखेरते हैं.

Related Topics