दिल्ली डेयरडेविल्स का यह खिलाड़ी अब बना उप मुख्यमंत्री | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली डेयरडेविल्स का यह खिलाड़ी अब बना उप मुख्यमंत्री 

बिहार के चुनावी नतीजों के बाद सबकी नजरें राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादल के छोटे बेटे पर टिकी थी. तेजस्वी यादव को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश सरकार में उन्हें डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है. शपथ ग्रहण में नीतीश कुमार के बाद शपथ लेने आए 26 साल के तेजस्वी पर उस वक्त ही मुहर लग गई कि ये नीतीश सरकार में डिप्टी सीएम बनने वाले हैं.

चुनाव में आने से पहले और दिल्ली के डीपीएस से नौंवी तक की पढ़ाई करने वाले तेजस्वी एक समय क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम कमाना चाहते थे. कई सालों की मेहनत के बाद उन्हें क्रिकेट में नाम कमाने का मौका भी मिला लेकिन 22 गज की पिच पर इनकी पारी लंबी नहीं चल पाई. इंडियन प्रीमियर लीग के 2008, 2009, 2011 और 2012 में  दिल्ली टीम के सदस्‍य थे, लेकिन 2014 में उनकी किस्‍मत ऐसा टर्न लिया कि वह सीधे पॉलिटिक्‍स की पिच पर आ पहुंचे.

दिल्ली डेयरडेविल्स का यह खिलाड़ी अब बना उप मुख्यमंत्री 1

उन्‍हें पहले झारखंड टीम, और फिर आईपीएल में खेलने का भरपूर मौका मिला, मगर वह यहां भी सफल नहीं हो सके. वह आईपीएल टीम में कई बार चुने गए, लेकिन कभी प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बन सके. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने चार टी-20 मैच खेले, जिनमें से एक में उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला था, लेकिन वह सिर्फ 3 रन ही बना सके थे. क्रिकेट खेलने के दौरान तेजस्‍वी महेंद्र सिंह धोनी के फैन थे और वह बाल भी उन्‍हीं की तरह रखते थे. लेकिन अब राजनीति में सब कुछ बदल गया है.

Related posts

Leave a Reply