खिलाड़ी की मौत फुटबॉलर की मौत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बुरी खबर: विराट अनुष्का की शादी की खबरों में व्यस्त है पूरा देश और उधर समुन्द्र में डूबने से हुई प्रतिभाशाली खिलाड़ी की मौत 

बुरी खबर: विराट अनुष्का की शादी की खबरों में व्यस्त है पूरा देश और उधर समुन्द्र में डूबने से हुई प्रतिभाशाली खिलाड़ी की मौत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की शादी की ख़बरें सुर्खियां बटोर रही हैं. इन दोनों की जैसे ही शादी की खबर को जैसे ही खुद विराट और अनुष्का ने मुहर लगाई, सोशल मीडिया में बधाई देने वालों का तांता लग गया. इस बीच एक बुरी खबर भी आई जिसने सभी की आँखें नाम कर दी है.

दरअसल, एक उभरते हुए युवा खिलाड़ी की ऑस्ट्रेलिया में समुद्र में डूब कर मौत हो गयी.

मैच खेलने ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई थी टीम-

दिल्ली की 15 साल की प्रतिभावान फुटबॉल खिलाड़ी नीतिशा नेगी की ऑस्ट्रेलिया में मौत हो गई है. दिल्ली की ये खिलाड़ी स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया के तरफ से मैच खेलने गई थी. इस टीम में 15 खिलाड़ी थे. मौत की ख़बर सुनने के बाद से पूरा परिवार सदमे में है.

एक दिसम्बर को फेडरेशन ऑफ इंडिया के तरफ से दिल्ली की जूनियर महिला फुटबॉल टीम खेलने के ऑस्ट्रेलिया गई हुई थी. जिसमें फुटबॉल खिलाड़ी नीतिशा नेगी भी थीं. खेल महासंघ की तरफ से यह जानकारी मीडिया को दी गयी.

बेटी ने फोन कर बताया था जा रहे हैं बाहर-

पिता पीएस नेगी ने बताया कि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद बेटी का फ़ोन भी आया था. बेटी ने बताया कि मैच खत्म हो गया है, अब हम घूमने के लिए जा रहे है. बेटी बहुत खुश थी. बाद में खबर आई कि उसकी डूबने के कारण मौत हो गयी है. इस मामले में कहीं न कहीं सुरक्षा में चूक नजर आ रही है.

खेल संघ ने बताया, सेल्फी लेने के कारण हुई मौत-

 

भारतीय स्कूल खेल महासंघ (एसजीएफआइ) के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि यह हादसा एडिलेड के ग्लेनेल्ड बीच पर हुआ है. खेल समाप्त होने के बाद ये सभी लडकियां समुद्र तट पर गयीं थीं.

स्थानीय जीवन रक्षक दल ने पांच में से चार लड़कियों को बचा लिया था, लेकिन सोमवार सुबह जब फिर खोज अभियान चलाया गया तो पांचवीं लड़की मृत पायी गयी. उसका शव उसी स्थान पर पाया गया जहां पिछले साल दो लड़के डूबे थे. खेल मंत्रालय ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जांच के आदेश दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्थानीय अधिकारियों ने लड़की का शव सोमवार को बरामद किया.

Related posts

Leave a Reply