आईपीएल में स्मिथ-वॉर्नर से कप्तानी छिनने पर पहली बार सभी टीमों के कप्तान हो सकते हैं भारतीय खिलाड़ी: मोहम्मद कैफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वार्नर-स्मिथ के बैन होते ही सभी भारतीय होंगे आईपीएल के कप्तान तो मोहम्मद कैफ ने कही ये शानदार बात 

वार्नर-स्मिथ के बैन होते ही सभी भारतीय होंगे आईपीएल के कप्तान तो मोहम्मद कैफ ने कही ये शानदार बात

ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को पिछले कुछ दिनों में काफी नुकसान हुआ है और अभी भी हो रहा है। इस नुकसान का कारण भी वो खुद ही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने की योजना बनाने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तानी छीन ली है।

क्या आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे स्मिथ-वॉर्नर…?

अब आईपीएल में भी उनके ऊपर गाज गिरने वाली है। ये दोनों एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी है। आईपीएल में भी इनकी भूमिका काफी बड़ी होती है। स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान है तो वही डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। लिहाजा अब सवाल उठने लगे हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल में कप्तान बनाए रखना चाहिए या नहीं।

इस बारे में अब भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा, 

“तो अब स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान बनने नहीं जा रहे हैं। सचमुच काफी इंट्रेस्टिंग है। यह थोड़ा अप्रत्याशित है। वहीं डेविड वॉर्नर भी अगर हैदराबाद के कप्तान नहीं बनते है, तो आईपीएल इतिहास में पहली बार हम सभी आठ टीमों के भारतीय कप्तान को देखेंगे.”

खतरे में स्मिथ-वॉर्नर का करियर

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छिनने और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने से स्टीव स्मिथ और बेन्क्रॉफ्ट का करियर भी खतरे में पड़ गया है। वहीं उप कप्तान डेविड वॉर्नर भी इस लपेटे में आ गए हैं, क्योंकि उन्हें भी इस योजना की जानकारी थी। ऐसे में अब इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने पर भी असमंजस की स्थिति बन गई है।

राजस्थान रॉयल्स ने दिया संकेत

राजस्थान रॉयल्स ने पहले ही कहा दिया है कि वो अपने टीम में किसी भी तरह की गलतियों को बर्दास्त नहीं करेगी। साथ ही राजस्थान ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने का भी संकेत दे दिया था। वहीं आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने भी कहा है कि वो आईसीसी के फैसले के बाद आईपीएल में ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों के खेलने या ना खेलने पर फैसला लेंगें।

Related posts

Leave a Reply