टी-20 इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये शानदार करनामा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये शानदार करनामा 

टी-20 इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये शानदार करनामा

भारत की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया है और 5 मैचों की इस टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन का स्कोर खड़ा किया है. भारत ने इस लक्ष्य को 17.3 ओवर में मात्र 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 2 जीत

टी-20 इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये शानदार करनामा 1

भारतीय टीम ने इतिहास में पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की है. इससे पहले भारतीय टीम आज तक न्यूजीलैंड को लगातार दो मैच नहीं जीत पाई थी. अन्य टीमों के खिलाफ भारत ने कई बार लगातार 2 टी-20 मैच जीते थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातर 2 टी-20 मैच जीतने के लिए भारतीय टीम को लम्बा इंतजार करना पड़ा है.

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्ज की अपनी पांचवी जीत

टी-20 इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये शानदार करनामा 2

बता दें, कि यह भारत  की न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में यह पांचवी जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच कुल 12 मैच खेले गए थे, जिसमे से 8 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 4 मैच भारत की टीम ने जीते हुए थे.

वहीं भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्ही की धरती पर यह तीसरी टी-20 जीत थी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड की धरती पर कुल 6 मैच खेले गए थे, जिसमे से 4 मैच न्यूजीलैंड की टीम ने जीते हुए थे. वहीं 2 मैच भारत की टीम ने जीता हुआ था.

जीत में चमके ये 3 भारतीय खिलाड़ी

टी-20 इतिहास में भारत ने पहली बार किया ये शानदार करनामा 3

भारतीय टीम की इस शानदार जीत में 3 खिलाड़ी चमके हैं. केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और रविन्द्र जडेजा भारत की इस जीत में चमके हैं.

भारत के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 गेंदों पर 57 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं टीम के लिए 33 गेंदों पर 44 रन की पारी श्रेयस अय्यर ने खेली. गेंदबाजी में रविन्द्र जडेजा चमके हैं. जिन्होंने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 18 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किये.

 

Related posts