सनराइजर्स के लिए शुरुआत में शानदार गेंदबाजी करने वाले के नाम बना शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018 के पहले 16 मैचो में शानदार प्रदर्शन करने वाले हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

IPL 2018 के पहले 16 मैचो में शानदार प्रदर्शन करने वाले हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल के इस पूरे सीजन में काफी अच्छा खेल खेलती रही। उनकी टीम पूरे सीजन में नंबर वन पर रहे लेकिन चेन्नई के खिलाफ उनकी टीम पूरे तरह से बेअसर साबित हुई। इस पूरे सीजन में सनराइजर्स की टीम गेंदबाजी के लिए जानी जाती रही लेकिन सीएसके के खिलाफ वो कमाल नहीं दिखा पाई।

सनराइजर्स की हार

IPL 2018 के पहले 16 मैचो में शानदार प्रदर्शन करने वाले हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 1
BCCI CREDIT

इस बार सनराइजर्स हैदराबाद के सभी गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। उनमें से एक नाम सिद्धार्थ कौल का भी है। सिद्धार्थ कौल ने इस सीजन की पहले हाफ में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जिसकी वजह से सिद्धार्थ कौल का भारतीय अंतरराष्ट्रीय टीम में भी चयन हो गया। हालांकि लीग स्टेज के आखिरी मैचों और नॉक आउट मैचों में सिद्धार्थ कौल की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही जिसका खामियाजा सनराइजर्स हैदराबाद को भुगतना भी पड़ा।

8 मई को आईपीएल अपने सीजन के मध्य में था और उसी दिन सिद्धार्थ कौल का चयन भारतीय टीम में हुआ था, लेकिन उस दिन के बाद से उन्होंने 4 बार 40 से ज्यादा रन दिए हैं और सिर्फ 8 विकेट लिए हैं। इसके अलावा दो मैचों में उन्होंने 30 से ज्यादा रन खर्च किए। उनके रन रोकने की काबिलियत काम नहीं आ पा रही थी। पूर्व क्रिकेटर सुनिल गवास्कर ने कहा कि कौल अपनी गेंदबाजी में ज्यादा तेजी लाने की वजह से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

सिद्धार्थ कौल के नाम पर दर्ज हुआ रिकॉर्ड

IPL 2018 के पहले 16 मैचो में शानदार प्रदर्शन करने वाले हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 2
BCCI CREDIT

इस वजह से सिद्धार्थ के नाम पर एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। सिद्धार्थ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस आईपीएल में 547 रन देकर 17 विकेट लिए और इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

उनके पीछे इस लिस्ट में चेन्नई के ड्वेन ब्रावो हैं। ड्वेन ब्रावो ने इस सीजन 533 रन खर्च किए जिसकी वजह से वो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए।

तीसरे नंबर उमेश यादव है जिन्होंने आईपीएल 2013 में 508 रन खर्च किए थे। उनके बाद 507 रन के साथ मिचेल मैक्लेगन है जिन्होंने 2017 आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए खर्च किए थे।

Related posts

Leave a Reply