इन पांच खिलाड़ियों के लिए IPL ट्रॉफी पर लिखा गया था 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः'

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी ‘यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः’ लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी ‘यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः’ लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया

आईपीएल की ट्रॉफी में संस्कृत भाषा में कुछ शब्द लिखे गए हैं. इन शब्दों का एक बहुत ख़ास मतलब होता है और यह शब्द खिलाड़ियों को प्रेरणा भी देते हैं. आईपीएल की ट्रॉफी में ‘यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः’ संस्कृत शब्दों में लिखा हुआ है. इसका मतलब है, कि जहां प्रतिभा अवसर प्राप्त करती है.

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 1

आज हम आपकों आईपीएल 2019 के पांच ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनके लिए संस्कृत में लिखी ये लाइन बिल्कुल सही बैठी है.

रियान पराग

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 2

रियान पराग की उम्र मात्र 17 साल है, लेकिन उन्होंने इस उम्र में ही अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. उन्होंने इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए 7 मैच खेले. जिसमे उन्होंने 32.00 की शानदार औसत से 160 रन बनाये हैं.

वहीं इस दौरान उन्होंने 8.64 की इकॉनामी रेट से 2 विकेट भी हासिल किये हैं. निश्चित रूप से उनकी प्रतिभा को इस आईपीएल में एक मंच मिला है और उनके लिए संस्कृत में लिखे ये शब्द बिल्कुल सही बैठे हैं.

राहुल चाहर

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 3

20 साल के राहुल चाहर ने इस आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. इस सीजन उन्होंने कुल 13 मैच खेले. जिसमे उन्होंने 6.55 की शानदार इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 13 विकेट हासिल किये. यह कहना गलत नहीं, कि उनके लिए भी संस्कृत में लिखे ये शब्द बिल्कुल सही बैठे हैं.

श्रेयस गोपाल

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 4

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 5

इस आईपीएल में 25 साल के श्रेयस गोपाल ने अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से जमकर कहर मचाया. उन्होंने इस सीजन अपनी टीम राजस्थान के लिए कुल 14 मैच खेले. जिसमे उन्होंने 7.22 की शानदार इकॉनामी रेट से कुल 20 विकेट हासिल किये. उन्होंने इस आईपीएल में एक हैट्रिक भी ली. उनके लिए भी इस आईपीएल में यह कहावत बिल्कुल सही बैठी है.

जोफ्रा आर्चर

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 6

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 7

राजस्थान रॉयल्स के 24 साल के जोफ्रा आर्चर ने इस साल अपनी तेज गति की गेंदों से सभी का दिल जीता है. वह भी अपनी रफ़्तार के कारण संस्कृत में लिखे इन शब्दों के सही हकदार है. उन्होंने इस सीजन अपनी टीम के लिए कुल 11 मैच खेले और इसमें उन्होंने 6.76 की शानदार इकॉनामी रेट से 11 विकेट हासिल किये.

शुभमन गिल

आईपीएल ट्रॉफी पर लिखी 'यत्र प्रतिभा अवसरा प्रपनोतिः' लाइन को इन 5 खिलाड़ियों ने सही साबित कर दिखाया 8

20 साल के शुभमन गिल ने इस आईपीएल में कुल 14 मैच खेले. जिसमे उन्होंने 32.88 की शानदार औसत के साथ कुल 296 रन बनाये. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 124.36 का रहा है. उन्होंने इस सीजन 3 अर्धशतक अपनी टीम के लिए लगाये. उन्होंने इस सीजन ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द अवार्ड’ का ख़िताब भी जीता है, इसलिए इनके लिए भी संस्कृत में लिखे ये शब्द बिल्कुल सही बैठे हैं.

Related posts